Move to Jagran APP

Mukesh Ambani Net Worth: फोर्ब्स के सबसे अमीर लोगों की सूची में तीन स्थान फिसले मुकेश अंबानी, जानें कितनी है कुल संपत्ति

प्रतिष्ठित पत्रिका Forbes के Real-Time Billionaires लिस्ट में मुकेश अंबानी तीन स्थान फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सोमवार को भारी गिरावट से दिग्गज उद्योगपति के स्थान में यह बदलाव देखने को मिला है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 04:53 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 09:15 PM (IST)
Mukesh Ambani Net Worth: फोर्ब्स के सबसे अमीर लोगों की सूची में तीन स्थान फिसले मुकेश अंबानी, जानें कितनी है कुल संपत्ति
शेयरों में जबरदस्त गिरावट से कंपनी के बाजार पूंजीकरण में एक लाख करोड़ रुपये की कमी देखने को मिली। (PC:PTI)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। प्रतिष्ठित पत्रिका Forbes के Real-Time Billionaires लिस्ट में मुकेश अंबानी तीन स्थान फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में सोमवार को भारी गिरावट से दिग्गज उद्योगपति के स्थान में यह बदलाव देखने को मिला है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान शुद्ध लाभ के सालाना आधार पर 15 फीसद की कमी के साथ 9,570 करोड़ रुपये पर रह जाने की सूचना दी थी। इसके बाद सोमवार को कंपनी के शेयर 8.5 फीसद से ज्यादा टूट गए थे। रिलायंस ऑयल को रिफाइनिंग बिजनेस में हुए नुकसान से कंपनी के शुद्ध मुनाफे में सबसे ज्यादा कमी देखने को मिली है।  

loksabha election banner

RIL के शेयरों में जबरदस्त गिरावट से कंपनी के बाजार पूंजीकरण में एक लाख करोड़ रुपये तक की कमी देखने को मिली। इसके बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में 6.9 अरब डॉलर की कमी देखने को मिली। इसके साथ ही अंबानी 71.3 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ फोर्ब्स की धनकुबेरों की लिस्ट में फिसलकर नौवें स्थान पर पहुंच गए। 

Forbes Real-Time Billionaires List में अमेजन के जेफ बेजोस 177.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं, बर्नार्ड अर्नाल्ट एंड फैमिली इस सूची में 114.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे पायदान पर हैं। 

माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स 113.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 96.1 अरब डॉलर के नेट वर्थ के साथ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर बने हुए हैं। इस प्रतिष्ठित सूची में एलन मस्क 89.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

दिग्गज निवेशक वारेन बफे के पास 77.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। अमेरिका के ही लैरी एलिसन 74.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ सातवें पायदान पर हैं। गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज 72.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी से ठीक एक स्थान पहले यानी आठवें पायदान पर हैं। 

(यह भी पढ़ेंः राहत पैकेज की अगली बारी सर्विस सेक्टर की, ट्रैवल, टूरिज्म, हॉस्पिटलिटी सेक्टर पर रहेगा फोकस)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.