नई दिल्ली। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने नई सुविधा की शुरुआत की है। आज से दिल्ली मेट्रो का स्मार्ट कार्ड एयरपोर्ट मेट्रो के नेटवर्क में भी काम करेगा। अब आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर जाने के लिए अलग से टोकन या कार्ड नहीं खरीदना होगा, बल्कि जिसके पास मेट्रो का स्मार्ट कार्ड है, वह अपने उसी स्मार्ट कार्ड से सफर कर सकेगा।

वहीं, डीएमआरसी ने आज से स्मार्ट कार्ड को रीचार्ज करने की अधिकतम वैल्यू भी बढ़ा दी है। अभी तक मेट्रो स्मार्ट कार्ड को केवल 1000 रुपये तक रीचार्ज कराया जा सकता था, लेकिन अब आप 3000 रुपये तक का रीचार्ज करवा सकेंगे।

गुरुवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मेट्रो के स्मार्ट कार्ड के जरिए एयरपोर्ट मेट्रो में ट्रैवल करके इसकी शुरुआत की। इस मौके पर डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह भी मौजूद थे।

वही, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के स्टेशनों से जारी किए गए स्पेशल पास केवल एयरपोर्ट लाइन पर ही काम करेंगे। उन कार्ड्स के जरिए दिल्ली मेट्रो में ट्रैवल नहीं किया जा सकेगा।

अब एयरपोर्ट लाइन के स्टेशनों से भी स्पेशल कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे, बल्कि वहां से भी मेट्रो के सामान्य स्मार्ट कार्ड ही मिलेंगे।

वैंकय्या नायडू ने डीएमआरसी की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल को और बढ़ावा मिलेगा।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shashi Bhushan Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप