Move to Jagran APP

Fino Payments Bank के IPO को पहले ही दिन मिला 51 फीसद सब्सक्रिप्शन

Fino Payments Bank Limited का IPO शुक्रवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसके IPO को पहले ही दिन 51 फीसद सब्सक्राइब किया गया। इस IPO में 300 करोड़ रुपये तक का फ्रेश इश्यू और 15602999 इक्विटी शेयरों की बिक्री का ऑफर शामिल है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 08:28 AM (IST)
Fino Payments Bank Limited के IPO को पहले ही दिन 51 फीसद सब्सक्राइब किया गया।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Fino Payments Bank Limited के IPO को पहले ही दिन 51 फीसद सब्सक्राइब किया गया। इसका IPO शुक्रवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। NSE पर मिले एक अपडेट के मुताबिक इस IPO को 1,14,64,664 शेयरों के मुकाबले 58,13,975 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

loksabha election banner

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) को 2.73 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों को 5 फीसदी सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। Fino Payments Bank के IPO में 300 करोड़ रुपये तक का फ्रेश इश्यू और 1,56,02,999 इक्विटी शेयरों की बिक्री का ऑफर शामिल है। Fino Payments Bank को अपने IPO के प्राइस बैंड के अपर कैप पर, शुरुआती शेयर-बिक्री से 1,200.3 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने अपने इस IPO के जरिए मार्केट से 1200 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसका पब्लिक इश्यू 2 नवंबर को बंद होगा और शेयरों के 12 नवंबर को लिस्ट होने की संभावना है।Fino Payments Bank ने खुदरा कोटा 10 फीसदी, क्यूआईबी कोटा 75 फीसदी और एनआईआई निवेशकों का कोटा 15 फीसदी तय किया है। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए 3 करोड़ रुपए के शेयर रिजर्व भी किए गए हैं। Fino Payments Bank ने अपने शेयरों के लिए 560-577 रुपए का इश्यू प्राइस तय किया है। कंपनी के द्वारा IPO से मिली रकम को पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और अपने टियर-1 पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

Fino Payments Bank एक अग्रणी फिनटेक कंपनी है जो कि, Fino Paytech कंपनी के मालिकाना हक के तहत काम कर रही है। यह कंपनी डिजिटल आधारित वित्तीय सेवाओं के साथ उभरते हुए भारतीय बाजार को अपनी सेवाएं दे रही है।

अपने IPO लॉन्चिंग से पहले ही यह कंपनी, एचएसबीसी, इनवेस्को ट्रस्टी, आईटीपीएल इनवेस्को, मैथ्यूज एशिया स्मॉल कंपनीज फंड और फिडेलिटी फंड सहित 29 एंकर निवेशकों से 538.78 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। एक्सिस कैपिटल, सीएलएसए इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.