Move to Jagran APP

Flipkart ने भारत में शुरू की होलसेल ई-कॉमर्स सेवा, अमेजन सहित कई कंपनियों से करनी होगी स्पर्धा

Flipkart Online Wholesale Service कंपनी ने कहा कि उसे आशा है कि दो महीने में दो लाख से अधिक उत्पादों को लिस्ट किया जा सकेगा PC ANI

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 06:25 PM (IST)
Flipkart ने भारत में शुरू की होलसेल ई-कॉमर्स सेवा, अमेजन सहित कई कंपनियों से करनी होगी स्पर्धा
Flipkart ने भारत में शुरू की होलसेल ई-कॉमर्स सेवा, अमेजन सहित कई कंपनियों से करनी होगी स्पर्धा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फिल्पकार्ट ग्रुप के फ्लिकार्ट होलसेल ने नई ऑनलाइन होलसेल सेवा लॉन्च की है। इसके जरिए कंपनी होलसेल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहती है और ई-कॉमर्स मार्केट के मैदान में अमेजन व अन्य कंपनियों के साथ एक अच्छी स्पर्धा करना चाहती है। फ्लिपकार्ट होलसेल एप पर भी उपलब्ध है। अभी इसने बेंगलुरु, गुरुग्राम और दिल्ली में अपनी सेवा शुरू की है। फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि व 20 अन्य शहरों में इस प्लेटफॉर्म के विस्तार की योजना बना रही है और साथ ही साल के अंत तक ग्रॉसरी की भी पेशकश कर सकती है।

loksabha election banner

कंपनी ने कहा कि उसे आशा है कि दो महीने में दो लाख से अधिक उत्पादों को लिस्ट किया जा सकेगा और अगले कुछ दिनों में 50 ब्रांड्स और 250 स्थानीय निर्माता उससे जुड़ सकते हैं। गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट ने कुछ समय पहले वालमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की सौ फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी।

फ्लिपकार्ट होलसेल को अमजेन और उड़ान सहित दूसरी कंपनियों की समान सेवा से एक अच्छी स्पर्धा का सामना करना होगा। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अमेजन व जियोमार्ट सहित दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियाों के साथ फ्लिपकार्ट होलसेल को स्पर्धा करनी होगी।

अरबपती मुकेश अंबानी की अगुआई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी जियोमार्ट भी भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले mom-and-pop स्टोर्स को भुनाने में लगी है। आरआईएल ने इस साल फेसबुक और अल्फाबेट के गूगल सहित कई वैश्विक निवेशकों से अपनी डिजिटल शाखा के लिए 20 अरब डॉलर से अधिक का निवेश जुटाया है। इससे  जियोमार्ट को सपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: LIC Jeevan Shanti Policy एलआईसी की इस पॉलिसी में जीवन भर मिलती है इनकम, जानिए और क्या-क्या हैं फायदे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.