Move to Jagran APP

इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी सेक्टर में मिलेंगी लाखों जॉब्स, कार्यभार संभालते ही मंत्री जितिन प्रसाद ने कही ये बात

मंगलवार को वाणिज्य एवं उद्योग तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी क्षेत्र में आने वाले समय में युवा प्रतिभाशाली भारतीयों के लिए लाखों नए रोजगार का विकल्प पेश किए जाएंगे। जितिन प्रसाद पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस परिवर्तन का हिस्सा बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Published: Tue, 11 Jun 2024 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:45 PM (IST)
जितिन प्रसाद ने नए जॉब्स का किया वादा, यहां जानें डिटेल

एएनआई, नई दिल्ली। भारत के वाणिज्य एवं उद्योग तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री जितिन प्रसाद ने युवा, प्रतिभाशाली भारतीयों के लिए लाखों नई नौकरियां पेश करने में आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र के आशाजनक भविष्य पर प्रकाश डाला।

प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस महत्वपूर्ण भूमिका को सौंपे जाने पर अपना सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने पिछले दशक में उद्योग के विकास और परिवर्तन का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व में लागू की गई दूरदर्शी सरकारी पहलों और योजनाओं को दिया।

कुशल कार्यबल पर ध्यान

मंत्री ने डिजिटल युग में कुशल कार्यबल की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आज के युग में खासकर कुशल युवाओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी एक महत्वपूर्ण प्रवर्तक की तरह काम करता है। उन्होंने भारत को वैश्विक आईटी और प्रौद्योगिकी केंद्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को स्वीकार किया, जो पिछले दस वर्षों में सरकार के लगातार प्रयासों में स्पष्ट है।

यह भी पढ़ें - Ashwini Vaishnaw ने संभाली रेलवे मंत्रालय की कमान, IRCTC-IRFC-RVNL के शेयर में आई तेजी

टेक में भारत का विकास

प्रसाद ने सेमीकंडक्टर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग और यहां तक ​​कि 6G तकनीक सहित विभिन्न तकनीकी क्षेत्रों में भारत की बढ़ती ताकत की ओर इशारा किया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि अरबों डॉलर के निवेश के साथ, भारत विविध उद्योगों में प्रौद्योगिकी आपूर्ति सीरीज में वैश्विक नेता बनने की राह पर है।

आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र को बढ़ावा देने पर सरकार के फोकस को उजागर करता है, जिसका उद्देश्य कुशल कार्यबल तैयार करना और भारत को वैश्विक तकनीकी परिदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना है। इसका मतलब है कि आवश्यक कौशल और योग्यता वाले युवा भारतीयों के लिए रोमांचक नौकरी के अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें - Indigo के शेयर में अचानक आई बिकवाली, जानें क्यों धड़ाधड़ बिक रहे हैं स्टॉक

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.