नई दिल्ली। डैटसन ने अपनी अगली कॉन्सेप्ट कार का टीजर लॉन्च कर दिया है। इस कार को टोकयो में आयोजित होने वाले मोटर शो में प्रदर्शित किया जाएगा।

टीजर इमेज में डैटसन कार का हेडलैम्प दिखाई दे रहा है साथ ही इसके बगल में लगाया गया फॉग लैम्प भी दिख रहा है। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि नई कार का फ्रंट लुक भी मौजूदा डैटसन कारों के जैसा ही होगा।

ऑटो विशेषज्ञों का मानना है कि नई कार का हेडलैम्प काफी हद तक रेडी-गो के समान ही है, हालांकि इसमें फॉग लैम्प अतिरिक्त फीचर के तौर पर शामिल किया गया है। डैटसन ने 2014 में दिल्ली में आयोजित ऑटो एक्सपो में भी एक कॉन्सेप्ट कार प्रदर्शित की थी, जिसे उन्होंने अब तक लॉन्च नहीं किया।

हालांकि कंपनी कह चुकी है कि वह मार्च 2016 से पहले तक अपने पोर्टफोलियो में एक और कार को जोड़ेगी तथा उम्मीद है कि 2016 के दिल्ली ऑटो में कोई बड़ी लॉन्च घोषित की जाए।

ऐसी खबरें हैं कि सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर बनाई गई यह कार प्रोडक्शन रेडी है और इसे जल्दी ही लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि डैटसन की नई कार का डिजाइन रेनॉ क्विड से प्रभावित हो सकता है अथवा यह एक कॉन्सेप्ट क्रॉसओवर भी हो सकती है।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021