नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत के सबसे बड़े रिटेल ब्रोकिंग हाउसेज में से एक एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 22 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है। इस आईपीओ में प्राइस बैंड 305 रुपए से 306 रुपए प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित किया गया है। एंजेल ब्रोकिंग की इस ऑफर के माध्यम से 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

इस आईपीओ में प्रमोटर्स व निवेशकों द्वारा 300 करोड़ रुपये की अपनी हिस्सेदारी बिक्री के लिए रखी जाएगी। वहीं, इस ऑफर में 300 करोड़ रुपये के ताजा शेयर भी जारी किये जाएंगे। इस आईपीओ में सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 24 सितंबर होगी।

आईपीओ में प्रमोटर्स द्वारा बिक्री के लिए रखे जाने वाले शेयरों की बात करें, तो अशोक डी ठक्कर 18.33 करोड़ रुपये व सुनीता ए मगनानी द्वारा 4.5 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। वहीं, निवेशक आईएफसी 120 करोड़ रुपये की अपनी हिस्सेदारी बिक्री के लिए रखेगा। इसके अलावा व्यक्तिगत शेयरधारक 157.16 करोड़ रुपये की अपनी हिस्सेदारी को बिक्री के लिए रखेंगे।

इस आईपीओ में एंकर निवेशक 21 सितंबर को बोली लगा सकेंगे। आईपीओ में एक लॉट 49 शेयरों का होगा। अर्थात कम से कम 49 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी। इसके बाद 49 के गुणक में शेयरों के लिए बोली लगाई जा सकेगी। इस आईपीओ में ऑफर किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

एंजेल ब्रोकिंग एक वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी है। यह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर एक्टिव क्लाइंट के मामले में चौथी सबसे बड़ी ब्रोकर कंपनी है। इससे पहले हाल ही में आए हैप्पीएस्ट माइंड्स के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त समर्थन मिला था। यही कारण है कि इस समय आईपीओ बाजार में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: COVID-19 युग के बाद टियर-2 और टियर-3 शहरों के अंदर रियल एस्टेट में होगी जोरदार प्रगति, ये हैं कारण

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस