Move to Jagran APP

Air India New Flights: न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट जाना हुआ आसान, एयर इंडिया शुरू कर रही तीन नई उड़ानें

Air India New Flights टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया जल्द ही तीन नई हवाई सेवाएं शुरू करने वाली है। इसमें मुंबई से न्यूयॉर्क पेरिस और फ्रैंकफर्ट को जोड़ा जाएगा। इसके अलावा कोपेनहेगन मिलान और वियना के लिए उड्डयन सेवाओं को फिर से शुरू किया जा रहा है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 05:30 PM (IST)
Air India to launch new international flights, See Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Air India New Flight: अगर आप भी विदेश घूमने की चाहत रखते हैं और बजट में न्यूयॉर्क, पेरिस या फ्रैंकफर्ट जैसे जगहों पर जाना चाहते हैं, तो आपकी यह कामना जल्द पूरी होने वाली है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने अगले साल फरवरी से मुंबई को न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट से जोड़ने वाली नई उड़ान सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसके तहत मुंबई से न्यूयॉर्क तक की उड़ाने अगले साल 14 फरवरी से शुरू होगी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ, दिल्ली को कोपेनहेगन, मिलान और वियना से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप फुल सर्विस कैरियर उड़ानों को फिर से शुरू करने की भी घोषणा की गई है।

इन दिनों पर होगी हवाई यात्रा

एयर इंडिया में जोड़ी जाने वाली तीनों मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट सर्विस दिल्ली से न्यूयॉर्क के लिए एयर इंडिया की मौजूदा उड़ानों की पूरक होंगी। इससे एयर इंडिया की भारत-यूएस एयरवे प्रति सप्ताह 47 नॉन-स्टॉप उड़ानें भर सकेंगी।

वहीं, यूरोप के लिए एयर इंडिया 1 फरवरी से चार साप्ताहिक दिल्ली-मिलान मार्ग जोड़ेगी और क्रमशः 18 फरवरी और 1 मार्च, 2023 से दिल्ली-वियना और दिल्ली-कोपेनहेगन प्रत्येक पर तीन-साप्ताहिक उड़ानें शुरू होंगी। इसके अलावा, मुंबई से अगली तिमाही से पेरिस (तीन बार/सप्ताह) और फ्रैंकफर्ट (चार बार/सप्ताह) के लिए भी नई उड़ानें शुरू करने की योजना है।

इन शहरों में देगी सेवा

एयर इंडिया की सर्विस की बात करें तो ये सभी उड़ानें एयर इंडिया के B787-8 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित की जाएंगी, जिसमें 18 बिजनेस क्लास और 238 इकोनॉमी क्लास की सीटें हैं।

इन उड़ानों को फिर से शुरू करने के साथ, एयर इंडिया ने कहा कि वह यूरोप के सात शहरों में 79 साप्ताहिक नॉन-स्टॉप उड़ानें, ब्रिटेन के लिए 48 उड़ाने और कॉन्टिनेंटल यूरोप के लिए 31 उड़ान सेवा देगी। एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि 'पेरिस और फ्रैंकफर्ट, उस यात्रा में एक और कदम है, जो हमारे विमान बेड़े के विस्तार के साथ तेज होगा। यह भारत के ग्लोबल नेटवर्क को और मजबूत करेगा।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

हीट-डिटेक्टिंग कैमरे से चोरी हो सकता है पासवर्ड, जानिए क्या हैं बचने के तरीके

Elon Musk बोलते रहे और Twitter के कर्मचारी मीटिंग छोड़कर चले गए... अब दफ्तरों को बंद करने की नौबत

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.