Move to Jagran APP

Bihar Crime: पशु तस्कर को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला, दो दारोगा समेत पांच चोटिल

थानाध्यक्ष राज रौशन ने बताया कि झुमका के शेख सुनाद के पुत्र शमीम आलम पशु तस्करी के मामले का अभियुक्त है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम झुमका गांव में गई थी। अभियुक्त अपने घर पर ही था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस अभियुक्त को गिरफ्तार कर थाने ला रही थी। इसी दौरान दर्जनों महिला और पुरुष ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

By Shesh Nath Tiwari Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 12 Apr 2024 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 08:30 PM (IST)
पशु तस्कर को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला, दो दारोगा समेत पांच चोटिल

संवाद सूत्र, सिकटा। सिकटा थाना क्षेत्र के झुमका गांव में शुक्रवार की दोपहर में पशु तस्करी के अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए गई पुलिस टीम पर अभियुक्त के स्वजन एवं अन्य ने हमला कर दिया। पुलिस के कब्जे से न सिर्फ गिरफ्तार अभियुक्त को छुड़ा लिया बल्कि हमला कर ने दो दारोगा समेत पांच को चोटिल कर दिया।

loksabha election banner

हमले में थाना के प्रशिक्षु दारोगा अमरजीत कुमार पाठक, राहुल कुमार व 112 के पीटीसी पदाधिकारी भूपेन्द्र राम समेत थाना की महिला सिपाही मनमीत सुमन, सुरक्षा गार्ड रंजीत कुमार, परमानन्द रजक व चौकीदार राजेन्द्र हजरा घायल हैं। घायल सभी पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया।

क्या है पूरा मामला?

थानाध्यक्ष राज रौशन ने बताया कि झुमका के शेख सुनाद के पुत्र शमीम आलम पशु तस्करी के मामले का अभियुक्त है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम झुमका गांव में गई थी। अभियुक्त अपने घर पर ही था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस अभियुक्त को गिरफ्तार कर थाने ला रही थी। इसी दौरान दर्जनों महिला और पुरुष ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और अभियुक्त को जबरन छुड़ा लिया।

बलथर थाने की पुलिस टीम पहुंची, भाग गए हमलावर

उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों एवं जवानों ने उन्हें समझाया कि कानून हाथ में नहीं लें तो वे उग्र हो गए और मारपीट की। हालांकि, पुलिस टीम पर हमले की सूचना पर बलथर थाना की पुलिस टीम पहुंच गई। पुलिस की अधिक संख्या बल देखकर हमलावर घर छोड़कर फरार हो गए।

इस बीच, पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली, जिसमें अभियुक्त के घर से एक रायफल का एक कारतूस बरामद किया गया है। बता दें कि अभियुक्त शमीम आलम के विरूद्ध थाना में पशु तस्करी के आरोप में कांड संख्या -151/2023 दर्ज है। बर्दही नहर चौक से पिकअप पर लदे दस मवेशियों को जब्त किया गया था। उस वक्त पुलिस को चकमा देकर अभियुक्त फरार हो गया था।

ये भी पढ़ें- सोना तस्करी करते पकड़ाया मारवाड़ी युवा मंच किशनगंज शाखा का अध्यक्ष, डीआरआई ने दिनेश पारीक सहित 3 को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- Saran News: ओल्हनपुर में बालू के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस टीम पर हमला, मामला दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.