Move to Jagran APP

सोना तस्करी करते पकड़ाया मारवाड़ी युवा मंच किशनगंज शाखा का अध्यक्ष, डीआरआई ने दिनेश पारीक सहित 3 को किया गिरफ्तार

मारवाड़ी युवा मंच किशनगंज शाखा अध्यक्ष दिनेश पारीक सोना तस्कर निकला। डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी में मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष दिनेश पारीक सहित तीन लोगों को सोना और रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। दरअसल दिनेश पारीक लंबे समय से सोने की तस्करी करते आ रहा था। गुरुवार को तस्करी का सोना लाने एक कार से सिलीगुड़ी गया था।

By Shailesh Bharti Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 12 Apr 2024 03:47 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 03:47 PM (IST)
डीआरआई टीम की गिरफ्त में सोना तस्कर। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, किशनगंज। मारवाड़ी युवा मंच किशनगंज शाखा के अध्यक्ष दिनेश पारीक सोना तस्कर निकला। डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी में मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष दिनेश पारीक सहित तीन लोगों को सोना व रुपये के साथ गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

दरअसल दिनेश पारीक लंबे समय से गोल्ड तस्करी करते आ रहे थे, गुरुवार को तस्करी का सोना लाने एक मारुति वेगनार कार से सिलीगुड़ी गए थे। इसी दौरान डीआरआई की टीम ने दिनेश पारीक को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, डीआरआई की टीम को सिलीगुड़ी में सोना तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद डीआरआई ने कई टीम बनाकर अलग-अलग हिस्सों में तस्कर को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर इंतजार करने लगा।

इसी दौरान सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी जंक्शन इलाके से बंगाल के कूचबिहार निवासी बिदुभूषन राय नामक एक व्यक्ति दबोच कर डीआरआई के स्थानीय कार्यालय कालेज पारा ले जाकर पूछताछ शुरू किया।

उसकी तलाशी ली गई तो तलाशी के दौरान बिदुभूषन के कमर में पहने बेल्ट से 12 गोल्ड बिस्किट टीम ने बरामद किया जो वह छुिपाकर कूचबिहार से सिलीगुड़ी ले आया था और किशनगंज के दिनेश पारीक को डिलीवरी देना था।

वहीं डीआरआई की पूछताछ में बिदूभूषण ने और दो लोगों के नाम का खुलासा किया और दोनों लोग बिहार के किशनगंज के रहने वाला है और दोनों एक मारुति वैगनर कार नंबर डब्ल्यू बी 74 एएच 4737 से सिलीगुड़ी रुपया लेकर सोना लेने आ रहा है।

जिसके बाद डीआरआई की टीम ने गिरफ्तार तस्कर को लेकर डिलीवरी के स्थान सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी मोड पर पहुंचे वहीं कार में बैठे किशनगंज के दिनेश पारीक और मनोज सिन्हा को डीआरआई की टीम ने दबोच लिया और कार की तलाशी लेने लगे लेकिन गोल्ड तस्कर दिनेश पारीक की शातिर दिमाग के कारण मौके पर रुपया बरामद नहीं हुआ लेकिन टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर डीआरआई कार्यालय ले आए और गाड़ी के मैकेनिक को बुलाकर गाड़ी का बारीकी से जांच करवाया जांच के दौरान गाड़ी के डिक्की के नीचे 82 लाख रुपए बरामद हुआ।

दिनेश पारीक कार के डिक्की के नीचे बाक्स बनाकर रुपये को छिपाकर रखा था। जिसके बाद टीम ने दिनेश व मनोज को गिरफ्तार कर लिया। वहीं गिरफ्तार मनोज पारीक शहर के महावीर मार्ग पियाज पट्टी रोड के रहने वाले हैं व मनोज सिन्हा कोचाधामन के अलता कमलपुर का रहने वाला है।

पूछताछ में कुचबिहार के तस्कर बिदुभूषन ने टीम को बताया कि गोल्ड बिस्किट को बांग्लादेश से तस्करी कर कुच बिहार के रास्ते सिलीगुड़ी लाया था और किशनगंज के दोनों तस्करों को रुपया लेकर गोल्ड का डिलीवरी देना था।

वहीं गोल्ड का वजन 1 किलों 450 ग्राम है जिसका अनुमानित मूल्य एक करोड़ दो लाख 92 हजार रुपए है। डीआरआई एडवोकेट रतन बनिक ने बताया गिरफ्तार तीनों को सिलीगुड़ी एसीजीएम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया जहां से जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: KK Pathak: केंद्र सरकार ने कर दी शिक्षा विभाग के बजट में कटौती, चालू वित्त वर्ष में मिलेगी इतनी राशि

Saharsa News: सहरसा में मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश,11 हथियार व 152 गोली के साथ पिता-पुत्र गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.