Move to Jagran APP

सीएसपी संचालक की लूट के दौरान हत्या से भड़का आक्रोश

बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक की लूट के दौरान हत्या के बाद बैरगनिया में आक्रोश भड़क गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:44 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:19 AM (IST)
सीएसपी संचालक की लूट के दौरान हत्या से भड़का आक्रोश

सीतामढ़ी। बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक की लूट के दौरान हत्या के बाद बैरगनिया में आक्रोश भड़क गया। नाराज लोगों ने बैरगनिया मुख्य पथ को पताही चौक के पास बांस-बल्ले से जाम कर दिया। वहीं टायर जला कर जगह-जगह आगजनी की। नाराज लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी भी की। लोग हत्यारों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर घंटों उग्र प्रदर्शन किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन लोग नहीं माने। देर शाम तक लोगों का प्रदर्शन जारी है। व्यवसायियों ने इलाके के बाजार और दुकानें बंद कर दी है। जबकि घटना के विरोध में जिले के सभी सीएसपी संचालकों ने मंगलवार को बैंक ग्राहक सेवा केंद्र बंद रखने का एलान किया है।

loksabha election banner

-----------------------------------------------

बैंक और पुलिस पर सवाल

बैरगनिया(सीतामढ़ी) : बैरगनिया में बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से लूट का यह चौथा मामला है। जबकि लूट के दौरान हत्या का पहला मामला है। हैरत की बात यह कि 19 नवंबर 2018 को पचटकी रोड में लुटेरों ने मुनेश कुमार से आ‌र्म्स के बल पर 2.10 लाख रुपये लूट लिए थे। सोमवार को उस पर लुटेरों ने दूसरी बार हमला किया। जिसमें उसकी जान भी ले ली। बैरगनिया में लूटेरों ने जिन लूट के चार मामलों को अंजाम दिया है, उसमें सभी सीएसपी संचालक बैंक ऑफ बड़ौदा के ही है। लिहाजा बैंक कर्मियों की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे है। जबकि लूट के किसी भी मामले का उदभेदन नहीं होने से लोगों में आक्रोश है। साथ ही लोग पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठा रहे है। वजह घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया है जब पुलिस-प्रशासन की टीम चुनाव को लेकर लगातार सर्च अभियान चला रही है। बताते चलें कि 19 नवम्बर 2018 को बाइक सवार अपराधियों ने हथियारों के बल पर सीएसपी संचालक मुनेश कुमार से पचटकी रोड में 2 लाख 10 हजार 4 सौ रुपये लूट लिए थे। जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा के ही राजेपुर सुप्पी के सीएसपी संचालक राजन चौधरी से नन्दबारा-ढेंग सड़क में बागमती सड़क पुल के समीप 3.22 लाख रुपये लूटे गए थे। 2 जनवरी 2019 को अपराधियों ने जोड़ियाही गांव निवासी सीएसपी संचालक विवेक कुमार उर्फ विनोद कुमार से 4.75 लाख रुपये, उसके पॉकेट के 25 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया था। इनमें से किसी भी घटना का उदभेदन करने में पुलिस नाकाम रही है।

-------------------------

परिजनों में मचा कोहराम

बैरगनिया(सीतामढ़ी) : सीएसपी संचालक मुनेश कुमार की मौत की खबर उसके गांव मड़पा ताहिर में जैसे पहुंची परिजनों में कोहराम मच गया। उसकी पत्नी और तीन बच्चे बदहवास हो गए। उसके घर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों के चीत्कार से कोहराम मच गया। जबकि नाराज ग्रामीण आक्रोश जताने लगे।

-----------------------

सर्किल इंस्पेक्टर ने की मामले की जांच

बैरगनिया(सीतामढ़ी) : घटना की सूचना के बाद सर्किल इंस्पेक्टर अनिल कुमार शर्मा ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की। वहीं शीघ्र ही हत्यारों का पता लगाने का दावा किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया।

---------------------------------------

रुपये निकाल कर लौट रहे मुनेश को भूना बैरगनिया(सीतामढ़ी) : मड़पा माहिर निवासी गगनदेव महतो का पुत्र मुनेश कुमार अपनी बाइक पर सवार होकर बैरगनिया स्थित बैंक शाखा से रुपये की निकासी कर घर लौट रहा था, इसी बीच लुटेरों ने सेखौना गांव के पास गोली मार कर उसे जख्मी कर दिया, वहीं रुपयों से भरा बैग लूट लिया। स्थानीय लोगों द्वारा उसे बैरगनिया के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे रेफर कर दिया गया। परिजन उसे लेकर डॉ. वरुण कुमार के क्लीनिक में पहुंचे। जहां उन्होंने स्थिति गंभीर देख रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत करार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.