Move to Jagran APP

Love Jihad: हिंदू बनकर पहले इंस्टाग्राम पर फ्रेंडशिप, फिर होटल बुलाकर नाबालिग संग दुष्कर्म; लड़की को बेचने का भी था प्‍लान

बिहार के सीतामढ़ी से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। इसमें एक मुस्लिम लड़के ने हिंदू बनकर इंस्‍टाग्राम पर नाबालिग लड़की से दोस्‍ती की उसे अपने प्‍यार के जाल में फंसाया और फिर उसके साथ दुष्‍कर्म किया। इतना ही नहीं वह उसे देह व्‍यापार के दलदल में भी धकेलना चाहता था लेकिन लड़की जैसे-तैसे बच निकली। लड़की काफी डरी-सहमी हुई है।

By Mukesh Kumar Edited By: Arijita Sen Published: Fri, 09 Feb 2024 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2024 09:32 AM (IST)
बिहार के सीतामढ़ी से लव जिहाद का मामला आया सामने।

संवाद सूत्र, सीतामढ़ी। सीतामढ़ी में लव जेहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने वालों के होश फाख्ता हैं। शहर के राजोपट्टी इलाके के एक युवक ने गोरखपुर की नाबालिग लड़की को अपने प्रेम जाल में फांसकर बुला लिया।

loksabha election banner

उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर देह व्यापार के दलदल में धकेलना चाहता था। पीड़िता के बयान पर सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता की कांसिलिंग के बाद उसे घर भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

प्रेमी पर भरोसा कर घर से भागी थी लड़की

महिला थानाध्यक्ष सुचित्रा कुमारी का कहना है कि लड़की काफी डरी-सहमी हुई है। उसने अपने साथ हुए जुल्म वो सितम को बयां किया है। बताया है कि आरोपी उससे हिंदू बनकर अपने प्रेम जाल में कैसे फांस लिया और अपनी हवस का शिकार बनाया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इंस्टाग्राम पर दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार इस कदर परवान चढ़ गया कि लड़की उसके झांसे में घर से भागकर यहां पहुंच गई। पीड़ित लड़की से जब उसकी मुलाकात हुई तो सच सामने आ गया।

इंस्‍टाग्राम पर हुई थी दोनों की दोस्‍ती

लोगों ने यह सब सुनकर युवक की जमकर पिटाई की और डुमरा थाना पुलिस को सुपूर्द कर दिया। पीड़िता का कहना है कि मुस्लिम युवक ने उससे इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। हिंदू बनकर प्यार के जाल में फंसाया।

जब उसने विश्वास जीत लिया तो उसको गोरखपुर से पटना बुला लिया। फिर पटना से उसे सीतामढ़ी लाकर एक होटल में रखा। उसके साथ दुष्कर्म किया।

लड़की ने की थी होटल से भागने की कोशिश

लड़की तब तक सच्चाई से अवगत हो चुकी थी। उसको पता चल चुका था कि वह गलत व्यक्ति के जाल में फंस गई है। इतने में वह होटल से भागने की कोशिश की।आरोपी मोहम्मद अनीश उसकाे खदेड़ने लगा।

लड़की को बेतहाशा भागते हुए और रोता- बिलखता देखकर राहगीरों को संदेह हुआ। उन लोगों ने पुलिस व बचपन बचाओ आंदोलन के लोगों को इतला कर दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। लड़की को महिला थाने ले जाकर काउंसिलिंग की गई।

यह भी पढ़ें: Land for Job Scam: राबड़ी, तेजस्वी और मीसा भारती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आज

यह भी पढ़ें: Patna Metro Update: तो आ गई फाइनल डेट! इस महीने तक तैयार हो जाएंगे पटना मेट्रो के 6 स्टेशन, जल्द दौड़ेगी ट्रेन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.