Move to Jagran APP

Bihar News: सौतेले बाप ने रोती बच्‍ची को खिलाई चॉकलेट, अगले दिन हो गई मौत; फिर मां ने उठाया ये कदम

शिवहर जिले के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जाफरपुर गांव में सौतेले पिता पर जहर देकर दो वर्षीया बेटी की हत्या करने का आरोप लगा है। आरोपों के अनुसार पिता ने वारदात को शादी के महज 20 दिन बाद ही अंजाम दिया। सूचना के बाद नगर थाना पुलिस के मौके पर पहुंचते ही आरोपित चंदन कुमार फरार हो गया। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

By Neeraj Kumar Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 26 Feb 2024 07:55 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2024 07:55 PM (IST)
पोस्टमॉर्टम कक्ष के बाहर बैठी मृतका की मां व स्वजन।

जागरण संवाददाता, शिवहर। शिवहर जिले के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जाफरपुर गांव में सौतेले पिता पर जहर देकर दो वर्षीया बेटी की हत्या करने का आरोप लगा है। आरोपों के अनुसार, पिता ने वारदात को शादी के महज 20 दिन बाद ही अंजाम दिया।

loksabha election banner

सूचना के बाद नगर थाना पुलिस के मौके पर पहुंचते ही आरोपित चंदन कुमार फरार हो गया। पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा।

घटना की बाबत मृतका ब्यूटी कुमारी (02) की मां रीता देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें अपने दूसरे पति चंदन कुमार को आरोपित किया है। दर्ज प्राथमिकी में चंदन कुमार पर संपत्ति के लिए बेटी ब्यूटी कुमारी की जहर देकर हत्या का आरोप लगाया है।

महि‍ला के पहले पति की बीमारी से हुई थी मौत

नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह ने बताया है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। आरोपित फरार चल रहा है। बताया कि महिला के पहले पति की बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद उसने चार बच्चों के पिता से दूसरी शादी की थी।

बाद में इसी साल पांच फरवरी को आरोपित चंदन कुमार के साथ उसने तीसरी शादी की थी। बीस दिन बाद ही बच्ची की मौत हो गई है। बताया कि पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही हैं।

उधर, महिला ने प्राथमिकी में दो शादी का ही जिक्र किया है। दर्ज प्राथमिकी में रीता देवी ने बताया है कि उसकी शादी जाफरपुर निवासी किसान अरुण साह के साथ हुई थी, जिससे उसे सात साल का पुत्र और दो साल की पुत्री है। तीन वर्ष पूर्व उसके पति की बीमारी से मौत हो गई। पति की मौत के बाद वह अकेली रहने लगी।

पांच फरवरी को उसने गांव के ही चंदन कुमार से कोर्ट में शादी की। शादी के कुछ दिन बाद से ही चंदन कुमार द्वारा तमाम संपत्ति खुद के नाम करने का दबाव बनाया जाने लगा। इनकार करने पर विवाद होने लगा। साथ ही बच्चों की हत्या करने की धमकी देने लगा।

इसी क्रम में बीती रात बच्ची के रोने से नाराज चंदन ने उसके मुंह में चॉकलेट डाल दी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। उल्टी होने के बाद सुबह से सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज बाद बच्ची को लेकर वह घर लौटी।

घर लाने के बाद दोपहर एक बजे बच्ची की मौत हो गई, उसने इसकी सूचना पूर्वी चंपारण में रह रहे अपने मामा को दी। साथ ही नगर थाना पुलिस को भी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस ने मामले की जांच की।

मृतका की मां और आसपास के लोगों से जानकारी ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। वहीं रीता देवी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: बालू माफिया लगा रहे हैं नीतीश सरकार को करोड़ों का चूना! इन पांच जिलों के खनन अधिकारियों को मिली कड़ी चेतावनी

Bihar Teacher News: शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट में मिली बड़ी जीत, नीतीश सरकार को लगा जोरदार झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.