सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा शीघ्र मिलनी शुरू हो जाएगी। सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर लिफ्ट निर्माण कार्य कई महीनों से बंद पड़ा था। पूर्व मध्य रेल के नए डीआरएम अशोक माहेश्वरी के पदस्थापन के बाद बंद पड़े रेल परियोजनाओं में काम ही नहीं शुरू हुआ बल्कि काम में तेजी आने लगी है। जिससे सहरसा स्टेशन पर लिफ्ट निर्माण कार्य भी द्रुत गति से चल रहा है। इससे पहले कई महीनों से सिर्फ पक्का निर्माण कार्य करके छोड़ दिया गया था। अब उसमें लिफ्ट लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। लिफ्ट का दरवाजा सहित अन्य उपकरण लगा दिया गया है। लिफ्ट को सेट करने तैयारी चल रही है। करीब सवा करोड़ की लागत से सहरसा में दो लिफ्ट लगाया जा रहा है। लिफ्ट लगाने का कार्य असीत इजीकॉन प्राइवेट लिमिटेड समस्तीपुर को मिला है।

स्थानीय रेल अधिकारी की मानें तो सहरसा स्टेशन पर एक माह के भीतर लिफ्ट काम करने लगेगा। लिफ्ट लगाने के बाद फुट ओवर ब्रिज से किए गए कनेक्शन में टाईल्स आदि लगाना कार्य शेष है। आईओडब्लयू चन्द्र प्रकाश ने कहा कि लिफ्ट लगाने काम चल रहा है। लिफ्ट चालू होने से यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी।

----------------------

बूढ़े, बुजुर्ग व दिव्यांग यात्री को मिलेगी सुविधा

पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन समस्तीपुर मंडल में ए ग्रेड श्रेणी में शामिल है। जिस कारण प्राथमिकता आधार पर रेल प्रशासन ने सहरसा में लिफ्ट की जरूरत महसूस करते हुए इसे यहां लगाने की स्वीकृति दी गयी थी। प्लेटफार्म नंबर एक से दो पर जाने एवं स्टेशन से बाहर निकलने के लिए प्लेटफार्म नंबर एक पर जाने के लिए यात्रियों को राहत मिलेगी। बूढ़े, बुजुर्ग व दिव्यांग एवं बीमार यात्रियों को अब स्टेशन पर लिफ्ट चालू होने पर काफी राहत मिलेगी। वही सीढ़ी चढ़ने से छुटकारा मिलेगा।

Posted By: Jagran