Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: ...तो क्या गिर जाएगी मोदी सरकार? तेजस्वी ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, चाचा नीतीश का लिया नाम

बिहार के पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। तेजस्वी यादव का कहना है कि केंद्र सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी। तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कब पलटी मारेंगे कोई गारंटी नहीं ले सकता।

By Manoj Kumar Edited By: Rajat Mourya Tue, 09 Jul 2024 11:20 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भवानीपुर (पूर्णिया)। Tejashwi Yadav बिहार की वर्तमान सरकार आरक्षण विरोधी है। हमने जातिगत जनगणना कराकर जिसकी जितनी भागीदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी के सिद्धांत पर 75 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने का काम किया। सरकार ने कोर्ट के माध्यम से उस पर रोक लगवाने का काम किया है।

उक्त बातें पूर्व डिप्टी सीएम सह राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए राजद प्रत्याशी बीमा भारती के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

'केंद्र सरकार 5 साल पूरा नहीं कर पाएगी'

उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। केंद्र सरकार अपना पांच साल पूरा नहीं कर पाएगी। आईएनडीआईए केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी।

'वर्तमान सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में संलिप्त है'

तेजस्वी यादव ने बिहार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह संलिप्त है। राज्य में 19 दिनों में 13 पुल धराशायी हुए हैं। सरकार निष्पक्ष जांच कराने के बजाय बेकसूर जूनियर इंजीनियरों को बर्खास्त कर रही है।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार का दावा है कि उसकी सरकार में ना तो किसी को फंसाया जाता है और ना ही बचाया जाता है। बावजूद, सत्ता में बैठे लोग जिनसे डरते हैं या जिनसे दुश्मनी होती है, उन्हें फंसाने का काम कर रही है।

'नीतीश कुमार जब सत्ता में रहते हैं...'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब सत्ता से बाहर रहते हैं तो वोट के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हैं। जैसे ही वे पलटकर सत्ता के साथ जाते हैं, विशेष राज्य का दर्जा वाली यादाश्त समाप्त हो जाती है।

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार बहुत दिन चलने वाली नहीं है। केंद्र सरकार पलटू चाचा की गारंटी नहीं ले सकती। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार उनकी उम्मीदवार बीमा भारती को काफी परेशान कर रही है। सरकार के इशारे पर बीमा के पति और नाबालिग बेटे को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है।

ये भी पढ़ें- Manish Verma JDU: कौन हैं पूर्व IAS मनीष वर्मा, जिन्हें CM नीतीश कुमार दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Bima Bharti: 'मैं उनका एहसान नहीं भूलूंगी...', पप्पू यादव के समर्थन देने पर भावुक हुईं बीमा भारती