Move to Jagran APP

सीएम नीतीश ने जब एक बुजर्ग को देखते ही कहा, आप तो मीसा बन्दी रहे हैं चौधरी जी, पेंशन मिलनी चाहिए

Bihar Politics मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने नालंदा दौरान के दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति को देखते ही पहले उनका हाल चाल पूछा और फिर उनके हाथ से आवेदन पत्र लिया और कहा कि आपको तो पेंशन मिलनी चाहिए। सीएम ने इस दौरान अपने पुराने दोस्तों से भी मुलाकात की।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 17 Mar 2022 11:16 AM (IST)Updated: Thu, 17 Mar 2022 03:49 PM (IST)
नगरनौसा में कार्यकर्ता संवाद के दौरान शिकायतें सुनते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण

संवाद सूत्र, नालंदा।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को कार्यकर्ताओं से मिलने विलोपित विधान सभा क्षेत्र चंडी के नगरनौसा, चंडी एवं थरथरी प्रखण्ड के कार्यकर्ताओं के साथ सम्वाद किया। चंडी में सम्वाद के दौरान मुख्यमंत्री की नजर जैसे ही सेवा निवृत्त शिक्षक व जेपी आंदोलन के साथी अरुण कुमार चौधरी पर पड़ी, उनका कुशल क्षेम पूछा। चौधरी के हाथ में एक आवेदन पत्र था। मुख्यमंत्री ने उनके हाथ से आवेदन पत्र लिया और उसका विषय पढ़ते ही कहा, आप तो मीसा बंदी रहे हैं चौधरी जी। फिर जेपी सेनानी पेंशन मिलनी चाहिए थी। चौधरी ने शिकायत किया कि जेपी आंदोलन में मेन्टेन्स आफ इंटरनल सिक्युरिटी एक्ट (मीसा) के दौरान मेरी गिरफ्तारी और जेल जाने के प्रमाण पत्र को अधिकारी नहीं मान रहे हैं। सीएम ने कहा, इसे देखवा लेते हैं। फिर, वे आगे बढ़ गए।

loksabha election banner

अनन्त पुर निवासी आजाद कुमार, जलालपुर निवासी 92 वर्षीय पूर्व सरपंच रामचन्द्र प्रसाद, नरसंडा निवासी 74 वर्षीय रामदहिन सिंहउर्फ तनिक सिंहएवं  शिवजतन सिंहसमेत अन्य साथियों से मिले और उनका हाल पूछा। इसी तरह सीएम लोगों के पास जाकर मिलते रहे। उनकी शिकायतें सुनते रहे। कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते रहे। इस दौरान चंडी को अनुमंडल बनाने की मांग कई कार्यकर्ताओं ने की। रामपुर के पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार ने सीएम को बताया कि गोदाम के अभाव में नगरनौसा प्रखंड में अधिप्राप्त धान और सीएमआर का भण्डारण नहीं हो पाता है और जिससे नुकसान हो जाता है। इस पर सीएम ने कहा कि गोदाम बनवाइए। उन्होंने गोदाम बनवाने के लिए दिये गये आवेदन पत्र पढ़कर अधिकारी को कार्रवाई के लिए कहा।

दरिया पुर निवासी 68 वर्षीय वासुदेव प्रसाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिले। वासुदेव प्रसाद ने मांग की कि प्रसडीहा से सोराडीह (नरसंडा-तेलमर सड़क में मिलाते हुए) तक सीधे टू-लेन सड़क निर्माण करवा दी जाय।  नगरनौसा में पुलिस की कार्रवाई की शिकायत भी मिली। थरथरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सवा तीन बजे पहुंचे। आधे घंटे में हिलसा- दनियावां होकर पटना के लिए प्रस्थान कर गए। यहां उन्होंने पूर्व मुखिया और पुराने साथी 90 वर्षीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी से मिले। स्वतंत्रता सेनानी बच्चन शर्मा समेत अन्य कई से  मिले और उनके हाल पूछा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.