Move to Jagran APP

Women Reservation Bill को लेकर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान, 33 नहीं बल्कि इतना फीसदी होना चाहिए रिजर्वेशन

Women Reservation Bill उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि महिला आरक्षण 33 नहीं बल्कि 50 प्रतिशत किया जाए। इसे तुरंत लागू किया जाए। इसमें एससी-एसटी ओबीसी तथा अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षण रहे। अपने एक्स हैंडल पर अपना एक वीडियो टैग कर उन्होंने यह बात कही। तेजस्वी ने कहा कि ओबीसी लड़ाका वर्ग है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyPublished: Fri, 22 Sep 2023 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2023 04:00 AM (IST)
महिला आरक्षण 33 की जगह 50 प्रतिशत हो और तुरंत लागू किया जाए: तेजस्वी (फाइल फोटो)

पटना,राज्य ब्यूरो। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि महिला आरक्षण 33 नहीं बल्कि 50 प्रतिशत किया जाए। इसे तुरंत लागू किया जाए। इसमें एससी-एसटी, ओबीसी तथा अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षण रहे। अपने एक्स हैंडल पर अपना एक वीडियो टैग कर उन्होंने यह बात कही। तेजस्वी ने कहा कि ओबीसी लड़ाका वर्ग है।

loksabha election banner

मोदी सरकार यह अच्छे से जान लें, अगर भाजपा ने देश की 60 फीसद ओबीसी आबादी का हक खाने का दु:साहस किया तो ओबीसी इनका ईंट से ईंट बजा देगा। भाजपा के लोग हमेशा से पिछड़ा विरोधी रहे हैं। वे लोग यह नहीं चाहते कि पिछड़ा व वंचित समाज की महिलाएं संसद में पहुंचें।

यह बात महिला आरक्षण बिल में स्पष्ट तौर पर झलक रहा। इस समाज के लोगों को छलने का काम किया गया है। सभी लोग इस बात को उठा रहे। क्या वजह है कि पिछड़ा, अति पिछड़ा व अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं को आरक्षण नहीं दिया? ये लोग नहीं चाहते कि इस वंचित समाज की महिलाएं अपने समाज की बातें संसद में उठा सकें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.