Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: नीतीश कुमार की बात क्यों नहीं सुनते अधिकारी? तेजस्वी ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- जब शासक का...

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर बिहार सरकार को घेरा है। इसके साथ तेजस्वी ने अपने चाचा को बेबस तक बता दिया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी तो छोड़िए कर्मचारी भी अब सीएम की सुनते हैं। ऐसा क्यों होता है तेजस्वी ने इसका कारण भी बताया है।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Wed, 10 Jul 2024 03:19 PM (IST)
पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News In Hindi बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अप्रत्यक्ष रूप से सीएम नीतीश पर हमला बोला है।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पूरे विश्व में इतना असहाय,अशक्त,अमान्य,अक्षम, विवश, बेबस, लाचार और मजबूर कोई मुख्यमंत्री (Nitish Kumar) होगा, जो बीडीओ, एसडीओ, थानेदार से लेकर वरीय अधिकारियों और यहां तक कि संवेदक के निजी कर्मचारी के सामने बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर पड़ने की बात करता हो?

तेजस्वी ने बुधवार को कहा कि बिहार में बढ़ते अपराध, बेलगाम भ्रष्टाचार, पलायन और प्रशासनिक अराजकता का मुख्य कारण यह है कि एक कर्मचारी तक (अधिकारी तो छोड़िए) मुख्यमंत्री की नहीं सुनता? क्यों नहीं सुनता और क्यों नहीं आदेशों का पालन करता, यह विचारनीय विषय है?

तेजस्वी ने अधिकारियों पर भी कसा तंज

तेजस्वी ने आगे कहा कि इसमें कर्मचारी व अधिकारियों का अधिक दोष भी नहीं है। एक कमजोर बेबस मुख्यमंत्री के कारण बिहार में होना वही है जो चंद सेवारत और सेवानिवृत्त अधिकारियों ने ठाना है क्योंकि अधिकारी भी जानते हैं कि ये 43 सीट वाली तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि जब शासन में इकबाल खत्म हो जाए हो और शासक में आत्मविश्वास ना रहे तब उसे सिद्धांत,जमीर और विचार किनारे रख ऊपर से लेकर नीचे तक बात-बात पर ऐसे ही पैर पड़ना पड़ता है। बहरहाल हमें कुर्सी की नहीं बल्कि बिहार (Bihar People) और 14 करोड़ बिहारवासियों के वर्तमान और भविष्य की चिंता है।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar: 'हम आपके पैर छू लेते हैं', इंजीनियर से बोले CM नीतीश; साइड में खड़े विजय सिन्हा हो गए शॉक!

Tejashwi Yadav: तेजस्वी के नए बयान से धर्मसंकट में नीतीश सरकार! मांग दी ऐसी रिपोर्ट, जिसने बिहार भर में मचाई खलबली