Move to Jagran APP

गुरुजी को मिल गया एक और नया टास्क! अब पढ़ाने के साथ करेंगे ये भी काम, KK Pathak के विभाग का फरमान

Bihar Teachers News बिहार में अब गुरुजी पढ़ाने के साथ-साथ अब मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए घर-घर घुमेंगे। बच्चों के घर जाकर उन्हें वोटिंग करने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही उन्हें यह भी बताएंगे कि आपके लिए मतदान कितना महत्वपूर्ण है। इसे लेकर केके पाठक के शिक्षा विभाग की ओर से सख्त निर्देश जारी कर दिया गया है।

By Ravi Kumar(Patna) Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 27 Apr 2024 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 03:21 PM (IST)
गुरुजी को मिल गया एक और नया टास्क! अब पढ़ाने के साथ करेंगे ये भी काम (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। KK Pathak News सरकारी स्कूल के शिक्षक आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बच्चों के घर जाएंगे और अभिभावकों को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे।

loksabha election banner

शिक्षक अभिभावकों को यह बताएंगे कि आपका मत कितना महत्वपूर्ण है। शिक्षक शहरी क्षेत्र में गली-मुहल्लों और गांव में जाकर आम लोगों से भी अपील करेंगे कि वे मतदान के दिन मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें।

बच्चों के अभिभावकों को भी जागरूक करेंगे। वे अपने रिश्तेदार को भी इस लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए कहें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने क्या बताया

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि फिलहाल स्कूलों में दो घंटे के लिए दक्ष कक्षा और विशेष संचालित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग से निर्देश जारी किए जाने के बाद अलग-अलग चरणों में शिक्षक मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने पोषक के क्षेत्र के अभिभावकों से मिलकर मतदान करने के लिए जागरूक करने का काम करेंगे ताकि हर व्यक्ति इस लोकतंत्र महापर्व शामिल हो सके।

ये भी पढ़ें- 

बिहार के इन शिक्षा अधिकारियों व कर्मियों के लिए बड़ी खबर! नहीं कराया ये काम तो कट जाएगी अप्रैल की पूरी सैलरी

Bihar Teacher DA: 'हम KK Pathak से शिकायत करेंगे...', टेंशन में शिक्षक! महंगाई भत्ते से जुड़ा है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.