Move to Jagran APP

SSC JE Bharti 2024: जेई के 966 पदों पर निकली भर्ती, ssc.gov.in पर करें आवेदन; ये है लास्ट डेट

SSC JE Bharti 966 पदों पर भर्ती के लिए वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है। सामान्य ओबीसी और इडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 29 Mar 2024 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 07:24 PM (IST)
जेई के 966 पदों पर निकली भर्ती, ssc.gov.in पर करें आवेदन; ये है लास्ट डेट

जागरण संवाददाता, पटना। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (जेई) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है। 966 पदों पर भर्ती के लिए वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है।

loksabha election banner

सामान्य, ओबीसी और इडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

आयु की गणना एक अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी। जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस के आधार पर किया जाएगा।

बैंकों में तीन लाख से अधिक पद खाली, नियुक्ति पर सरकार मौन

बैंकों में तीन लाख से अधिक पद खाली है। बैंकों में क्लर्क की नियुक्ति को लेकर सरकार मौन है। हर कर्मचारी ओवरलोड से जूझ रहा है। ग्राहकों को शाखा में परेशानी नहीं हो, उनकी सुविधा देखते हुए प्रबंधन से नए नियुक्ति को लेकर लड़ाई जारी रहेगी। यह बातें आल इंडिया फेडरेशन बैंक आफ इंडिया के महासचिव दिनेश झा ललन ने कहीं। वह आर ब्लाक के पास बैंक आफ इंडिया एम्पलाई यूनियन के बैनर तले आयोजित पटना अंचल की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

इस बैठक में पटना, बक्सर, आरा, नालंदा, इन सभी जिलों के सदस्य ने भाग लिया। प्रफुल्ल कुमार पटेल ने कहा कि 12 वां द्विपक्षीय समझौता बैंकिंग इंडस्ट्री के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। इस समझौते के तहत देश में सभी बैंक कर्मियों को चाहे वह अधिकारी हो यह क्लर्क हो, सब स्टाफ सभी की वेतन बढ़ोतरी अन्य तमाम सुविधा बढ़ जाएंगी।

कहा कि बैंकिंग इंडस्ट्री 2017 में क्लर्क स्टाफ की संख्या 3,22,517 और 2022 में 2.66.353 थी। धीरे-धीरे इसमें लगातार कमी आ रही है। इस बैठक में अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, बीबी ओझा, संगठन के सचिव धनंजय कुमार, अभिषेक कुमार, धीरज कश्यप, मनीष रंजन, जितेंद्र कुमार, शैलेश कुमार, चंद्रकांत चौरसिया, सुनीता कुमारी, नीतू आर्य भी थीं।

ये भी पढ़ें- Shambhavi Choudhary: अशोक चौधरी की बेटी को लॉन्च करेंगे चिराग पासवान, समस्तीपुर सीट से नाम फाइनल

ये भी पढ़ें- National Medical Commission: मेडिकल कॉलेजों की AI से निगरानी, गलत डाटा अपलोड होने पर 1 करोड़ तक जुर्माना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.