Move to Jagran APP

केंद्र सरकार पर जमकर बरसे लालू, कहा- रेल बजट खत्म करना गलत नीति

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि रेलवे का अलग बजट समाप्त कर देना केंद्र सरकार की गलत नीति है। पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि वे सबसे कमजोर प्रधानमंत्री हैं।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2016 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2016 07:24 PM (IST)
केंद्र सरकार पर जमकर बरसे लालू, कहा- रेल बजट खत्म करना गलत नीति

पटना [वेब डेस्क]। रेल बजट ख़त्म करने की कोशिशों पर बरसे राजद सुप्रीमो लालू यादव और कहा कि केंद्र सरकार का ये कदम ठीक नहीं है। केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि अब रेलवे का अपना कोई बजट नहीं होगा 92 साल के बाद 2017 से इसे खत्म कर दिया जाएगा यानि इसे आम बजट में ही मिला दिया जाएगा।

loksabha election banner

पटना में पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए लालू ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि रेलवे के पास अपना खुद का संसाधन है, इसीलिए इसका अपना बजट होना चाहिए।

वहीं थानेदारों को भी लालू ने खरी-खरी सुनाई और कहा कि जिसे नौकरी नहीं करनी है वो हट जाएं यहां बेरोजगारों की कतार लगी है दूसरों को नौकरी करने दें। यूं हो-हल्ला करने की जरूरत नहीं है।

पढ़ेंः दलित छात्रों पर पटना पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां, कई छात्र घायल

लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अब तक के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री हैं। केवल बात बनाना जानते हैं और बात बनाने से समस्याओं का समाधान नहीं होता। कश्मीर मसले पर बोलते हुए राजद सुप्रीमो कहा कि कश्मीर पर उनकी रणनीति पूरी तरह से फेल साबित हुई है।प्रधानमंत्री की गलत नीतियों की वजह से ही कश्मीर में आज हिंसा और असंतोष के ये हालात उत्पन हुए हैं।

पढ़ेंः गिरिराज के विवादित बोल, कहा-हिंदुओं जैसा हिजड़ा कोई नहीं

लालू राजद नेता और शिवहर के पूर्व सांसद अनवारूल हक के पार्थिव शरीर को श्रद्दांजलि देने पहुंचे थे। राजद के प्रदेश कार्यालय में लालू समेत कई नेताओं ने अनावरूल हक को श्रद्दांजलि दी। पत्रकारों से बातचीत में लालू प्रसाद ने कहा कि अनवारूल हक के निधन से राजद को काफी नुकसान हुआ है। वे पार्टी के साथ-साथ समाज के बड़े चेहरे थे पूरे बिहार पर उनकी पकड़ थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.