Move to Jagran APP

Pune to Patna Train: होली को बचे हैं अब कुछ दिन और, देख लें पुणे से पटना जाने वाली ट्रेन में कितनी चल रही वेटिंग?

Pune to Patna Train होली के कुछ और दिन शेष बचे हैं इसलिए ट्रेनों में सीटों को लेकर मारामारी है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आपको सीट बुक करने में कोई परेशानी न हो इसलिए हम 21 से 24 मार्च तक पुणे से पटना के बीच चलने वाली ट्रेनों में वेटिंग की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Thu, 21 Mar 2024 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 08:05 AM (IST)
Pune to Patna Train: होली को बचे हैं अब कुछ दिन और, देख लें पुणे से पटना जाने वाली ट्रेन में कितनी चल रही वेटिंग?
पुणे से पटना जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। Pune to Patna Special Trains Availability: होली को लेकर काउंटडाउन शुरू हो चुका है। तैयारियां जोरो पर है। लोग भी अपने-अपने शहर या गांव में वापसी कर रहे हैं, जिससे ट्रेनों में सीटों को लेकर मारामारी है। होली के समय में घर वापसी को लेकर लोग पहले से ही प्‍लान बना चुके होते हैं, लेकिन कई बार आखिरी वक्‍त पर रिजर्वेशन कराना पड़ता है। तब तक अधिकतर ट्रेनों में वेटिंग लग चुकी होती है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आपकी सहूलियत के लिए हम आज आपको पुणे से बिहार जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि सीट बुक कराने में आपको कोई दिक्‍कत न हो।  

loksabha election banner

पुणे से पटना जाने वाली ट्रेन

पुणे से पटना दैनिक आधार पर एक ही ट्रेन चलती है।

  • पुणे दानापुर स्‍पेशल (01105 Pune Dnr Spl)

ट्रेन में वेटिंग की स्थिति

पुणे से पटना के बीच दैनिक आधार पर चूंकि एक ही ट्रेन चलती है ऐसे में सीट का मिलना थोड़ा मुश्‍किल है। होली 25 मार्च को है, इससे पहले शनिवार 24 मार्च को होलिका दहन होगा। वक्‍त भी कम बचा है इसलिए लोग 20 या 21 मार्च से ही सफर की शुरुआत कर देंगे। हालांकि, पुणे दानापुर स्‍पेशल में सीट मिलना मुश्‍किल है क्‍योंकि जाहिरतौर पर वेटिंंग लग चुकी है। यह जानकारी एक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से ली गई है, जो आपके साथ साझा की जा रही है। हम आपको 21 से 24 मार्च तक की स्थिति बताने जा रहे हैं।

21 मार्च

22 मार्च

23 मार्च

24 मार्च

यह भी पढ़ें: बिजली बिल देने का झंझट खत्‍म! पीएम सूर्य घर योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, पढ़ें इससे जुड़ी डिटेल

यह भी पढ़ें: Bhojpuri Actress: 5 आउटसाइडर एक्ट्रेस जिन्होंने 'भोजपुरी' पर जमा लिया कब्जा, इन राज्यों से रखती हैं नाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.