Move to Jagran APP

प्रशांत किशोर देंगे नीतीश कुमार-तेजस्‍वी यादव को समर्थन, लेकिन रखी है एक शर्त; सीएम के बारे में कही बड़ी बात

Bihar Politics बिहार की राजनीति में अभी कई बड़े बदलाव होने बाकी हैं। यह बात चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कही है। उन्‍होंने कहा कि वे महागठबंधन की सरकार को समर्थन दे सकते हैं लेकिन इसके लिए सरकार को एक काम करना होगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 03:56 PM (IST)
प्रशांत किशोर देंगे नीतीश कुमार-तेजस्‍वी यादव को समर्थन, लेकिन रखी है एक शर्त; सीएम के बारे में कही बड़ी बात
नीतीश कुमार, प्रशांत किशोर और तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: चुनावी रणनीतिकार के तौर पर ख्‍यात प्रशांत किशोर ने बिहार की राजनीति के संदर्भ में बड़ी बात कही है। प्रशांत किशोर ने बिहार से राजनीति का नया विकल्‍प देने के लिए जन सुराज अभियान शुरू किया है। वह बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से रायशुमारी कर रहे हैं। उन्‍होंने एलान कर रखा है कि अगले दो अक्‍टूबर यानी गांधी जयंती के मौके पर चंपारण से एक यात्रा शुरू करेंगे, जो पूरे बिहार का सफर करने के बाद ही खत्‍म होगी।

loksabha election banner

इस सब के बीच प्रशांत किशोर ने कहा है कि वे महागठबंधन की सरकार के समर्थन में अपना राजनीतिक अभ‍ियान वापस ले सकते हैं। हालांक‍ि उन्‍होंने इसके लिए एक शर्त भी रखी है। प्रशांत ने कहा है कि बिहार की राजनीति में एक बार और बड़ा उलटफेर होने वाला है। 

तेजस्‍वी यादव के वादे की दिलाई याद 

जन सुराज अभियान के तहत समस्तीपुर में प्रशांत किशोर ने ये बातें कही हैं। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बनी महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव की ओर से 10 लाख सरकारी नौकरियों के वादे का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार अगले एक से दो साल में भी राज्‍य के युवाओं को पांच से 10 लाख नौकरियां देने में कामयाब रहती है तो वह सरकार के समर्थन में अपना अभियान वापस ले लेंगे।

अभी तो शिक्षकों को वेतन देने में हालत खराब

प्रशांत किशोर ने कहा कि अपेक्षाकृत कम वेतन पर काम कर रहे नियोजित शिक्षकों को नीतीश कुमार की सरकार समय पर वेतन नहीं दे पाती है। ऐसी हालत में यह सरकार नई नौकरियां आखिर किस तरह दे पाएगी। प्रशांत किशोर ने बिहार में अगले राजनीतिक बदलाव की ओर भी इशारा किया। 

नीतीश कुमार पर साधा निशाना 

प्रशांत किशोर ने कहा कि उनको बिहार आए अभी तीन महीने ही हुए और बिहार की राजनीति पूरी तरह बदल गई। उन्‍होंने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव आते-आते यहां की राजनीति अभी कई बार घूमेगी। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे फेवीकॉल लगाकर कुर्सी पर बैठ गए हैं। बिहार की सरकार में बाकी की पार्टियां कभी इधर तो कभी उधर होती रहती हैंं, लेकिन नीतीश कुमार अपनी जगह बने रहते हैं।

एनडीए सरकार के काम की तारीफ 

प्रशांत ने कहा कि बिहार की जनता ने इस सरकार के लिए वोट नहीं दिया था। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की मौजूदा सरकार जुगाड़ के सहारे चल रही है। इस सरकार को जनता का विश्वास हास‍िल नहीं है। प्रशांत किशोर ने 2005 से 2010 के बीच बिहार के हुए बदलाव के लिए एनडीए सरकार की तारीफ भी की। 

यह भी पढ़ें : सड़क पर 11वीं की छात्रा के बाल पकड़े, घसीटते घर ले गया और दरवाजा बंद कर लिया...मुजफ्फरपुर का मामला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.