Move to Jagran APP

Pawan Singh के BJP से आउट होने पर ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव, कुशवाहा का नाम लेकर दे दिया बड़ा संकेत

Pawan Singh Tejashwi Yadav Reaction बिहार की सियासत लोकसभा चुनाव के परिणाम का दिन नजदीक आने के साथ करवट लेती दिखाई दे रही है। भाजपा ने काराकाट से निर्दलीय नामांकन कराने वाले भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया है। इधर इस सियासी घटनाक्रम पर अब राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कुशवाहा का नाम लेकर बड़ा संकेत दिया है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Wed, 22 May 2024 02:57 PM (IST)
Pawan Singh के BJP से आउट होने पर क्या बोले तेजस्वी यादव, कुशवाहा का नाम लेकर दिया बड़ा संकेत

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics In Hindi : बिहार में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को भारतीय जनता पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस पर अब राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सियासी समीकरण को लेकर बड़ा संकेत दिया है।

उन्होंने कुशवाहा का नाम लेकर पवन सिंह के खिलाफ हुई कार्रवाई को दिखावटी तक बताया। इसके अलावा उन्होंने 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) को तंज कसते हुए बधाई दी है।

तेजस्वी यादव ने पवन सिंह को लेकर क्या कहा?

राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि ये हमारा मुद्दा थोड़े ही है। इससे हमको क्या लेना-देना? ये तो भाजपा का मैटर है, वो जानें। इस पर हम क्या टिप्पणी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमको तो जो लग रहा है कि कहीं ना कहीं भाजपा की साजिश है कुशवाहा जी (उपेंद्र कुशवाहा, Upendra Kushwaha) को हराने की।

तेजस्वी ने पवन सिंह पर हुई कार्रवाई लेकर यह भी कहा कि हो सकता है इस वजह से दिखावटी कार्रवाई कर दी हो, लेकिन अंदर ही अंदर भाजपा के लोग कुशवाहा जी को हराने के लिए काम कर रहे हों।

चिराग को तेजस्वी ने इसलिए दी बधाई

चिराग पासवान के 400 से अधिक सीटें जीतने के बयान पर तेजस्वी यादव ने कहा कि चिराग जी को सबसे पहले हार की मुबारकबाद। जो हमारे पास जानकारी आई है चिराग पासवन जी अच्छे मार्जिन से चुनाव हार रहे हैं।

कोई मैनेजमेंट नहीं, कुछ नहीं, उनके लोग ही नहीं थे। कहीं पोलिंग बूथ तक नहीं था। वो बहुत बढ़िया से चुनाव हार रहे हैं और भाजपा के लोग ही हरा रहे हैं।

राजद नेता ने प्रधानमंत्री पर भी बोला हमला

तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी जब भी पटना आ रहे हैं और रुक रहे हैं तो आप जानते हैं कि रात के अंधेरे में कई-कुछ खास लोगों को बुलाया जाता है। कुछ को अच्छे से निर्देश दिए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोगों को पता है कि किन लोगों को बुलाया जाता है और क्या-क्या निर्देश दिए जा रहे हैं। ये लोग डर चुके हैं कि बिहार से नतीजा इनके खिलाफ आने वाला है। आजकल टेलीप्रॉम्पटर पर भी प्रधानमंत्री जी बोलते हैं तो लगता है कि एकदम थक चुके हैं, नाउम्मीद हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election : शर्त बहुत साफ है... लोकसभा चुनाव ने बढ़ाई धुकधुकी, विधायकों को इस बात का सता रहा डर

Bihar Politics : 'चाय पी रहे राजद समर्थकों पर...', छपरा हिंसा पर RJD ने दिया भावुक रिएक्शन; BJP से कह दी ये बात

Prashant Kishor Prediction: 'मोदी चुनाव तो जीतेंगे, लेकिन...', PK की सबसे बड़ी भविष्यवाणी! विपक्ष को दिया 'टॉनिक'