Move to Jagran APP

PUSU Chunav: पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में वोट के लिए पैर पकड़ लिए, अंदर देखें एक से बढ़कर एक तस्‍वीरें

Patna University Student Union Election 2022 IN PICS पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एक से बढ़कर एक तस्‍वीरें देखने को मिलीं। वोट के लिए प्रत्‍याशी और उनके समर्थक वोटरों के पैर पकड़ते दिखे। वोट डालने के बाद छात्राएं सेल्‍फी लेते दिखीं। अंदर देखें ढेरों तस्‍वीरें

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 10:42 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 10:58 AM (IST)
PUSU Election 2022 Photos: पुसु चुनाव की तस्‍वीरें देखिए। जागरण

पटना, जागरण टीम। PUSU Election 2022 Photos: पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस दौरान एक से बढ़कर एक तस्‍वीरें सामने आती दिखीं। प्रत्‍याशी और उनके समर्थक वोट के लिए स्‍टूडेंट्स के पैरों पर गिरते दिखे। वहीं वोट की ताकत लेकर पहुंचे छात्र-छात्रा भी खूब भाव खाते रहे। 

loksabha election banner

ये भी पढ़ें, पटना विश्‍वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: 31 पदों के लिए 51 बूथों पर मतदान शुरू, 24 हजार स्‍टूडेंट डालेंगे वोट

चुनाव में करीब 24 हजार छात्र-छात्राओं को मतदान करने का मौका मिला है। अधिक से अधिक स्‍टूडेंट मतदान करने आएं, इसके लिए विश्‍वविद्यालय ने उन्‍हें मतदान करने पर पांच अतिरिक्‍त हाजिरी देने का आश्‍वासन दिया है।

ये भी पढ़ें, पटना विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव: मतदान करते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान; रात तक आएगा रिजल्‍ट

पुसु चुनाव में अध्‍यक्ष सहित सेंट्रल पैनल के पांच और काउंसलर के एक पद के लिए छात्र-छात्राओं को मतदान करना है। अलग-अलग संस्‍थानों से काउंसर के 26 उम्‍मीदवार चुने जाने हैं।

पुसु चुनाव में मतदान के लिए छात्राओं में अधिक उत्‍साह दिखा। वे कतारों में खड़ी होकर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखीं। 

मतदान करने के बाद छात्राएं सेल्‍फी लेते दिखीं। इंटरनेट मीडिया पर भी पुसु चुनाव की तस्‍वीरें खूब साझा की गईं। 

चुनाव के लिए मतदान दोपहर दो बजे तक होना है। इसके बाद मत पेटियों को मतगणना केंद्र पर भेज दिया जाएगा।

आज ही शाम तीन से चार बजे के बीच मतगणना शुरू हो जाएगी। देर रात तक सभी पदों के नतीजे भी आ जाएंगे।

पुसु चुनाव के लिए मतगणना केंद्र पटना के आर्ट कालेज में बनाया गया है। मतदान और मतगणना केंद्रों पर धारा 144 लागू की गई है।

पटना विश्‍वविद्यालय बिहार का सबसे प्रतिष्‍ठ‍ित शैक्षणिक संस्‍थान है। यहां पिछले कुछ वर्ष से नियमित तौर पर छात्र संघ चुनाव कराया जा रहा है। 

ऊपर वाली यह पटना वीमेंस कालेज की है। यहां गुनगुनी धूप के बीच छात्रों ने अपने पसंदीदा प्रत्‍याशी के लिए मतदान किया। 

छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, छात्र जदयू, छात्र राजद समेत कई संगठनों ने अपने उम्‍मीदवार उतारे हैं। 

पटना के ज्‍यादातर बड़े और पुराने कालेज पटना विश्‍वविद्यालयक के ही अधीन आते हैं। कुछ पुराने कालेजों को पाटलिपुत्र विश्‍वविद्यालय से भी जोड़ा गया है। 

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक छात्र छह मतदान करेंगे। पांच केंद्रीय पैनल के लिए और एक काउंसलर पद लिए होगा। मतपत्र पर ब्लैक या ब्लू बाल पेन से क्रास करना होगा।

इसके बाद मतपत्र को वहां रखे छह अलग -अलग बैलेट बाक्स में डाल देंगे। अगर कोई सही का चिन्ह लगाएंगे तो उसका मत खारिज हो जाएगा । सभी छह मतपत्र का रंग अलग-अलग होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.