Move to Jagran APP

Patna to Mumbai Train: होली मनाकर पटना से मुंबई लौटने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में सीटें अब भी खाली, जल्‍दी करें बुकिंग

Patna to Mumbai Train होली के बाद पटना से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में सीटें धड़ाधड़ से बुक हो रही हैं। अपने परिवार संग त्‍योहार को मनाकर लोग फिर से अपने-अपने कर्मभूमि में लौट जाएंगे। ऐसे में ट्रेनों में रिजर्वेशन को लेकर मारामारी है। हम आपको पटना से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में होली बाद वेटिंग की स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 19 Mar 2024 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:46 AM (IST)
Patna to Mumbai Train: होली मनाकर पटना से मुंबई लौटने वाले ध्‍यान दें! इन ट्रेनों में सीटें अब भी खाली, जल्‍दी करें बुकिंग
पटना से मुंबई जाने वाली ट्रेनों की सूची।

डिजिटल डेस्‍क, पटना। Patna to Mumbai Train: होली 25 मार्च को है। इसे लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। घर वापसी का इंतजाम यात्रियों ने कर रखा है, लेकिन त्‍योहार के बाद दूसरे शहरों में लौटने में आपको परेशानी न हो इसके लिए हम आपको आज 26 मार्च से 30 मार्च तक पटना से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेनों में वेटिंग की ताजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

पटना से मुंबई जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट

  • दानापुर लोकमान्‍य तिलक स्‍पेशल (01410 Dnr Ltt Sf Spl)
  • पटना-मुंबई सुविधा एक्‍सप्रेस (82355 Csmt Suvidha Exp)
  • पाटलीपुत्र एक्‍सप्रेस (12142 Ppta Ltt Exp)
  • समस्‍तीपुर लोकमान्‍य तिलक स्‍पेशल (01044 Spj Ltt Sf Spl)

ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति

होली के बाद अब दूसरे शहरों में कामकाज या पढ़ाई के लिए रहने वाले यात्रियों के लौटने का सिलसिला शुरू होगा। इस दौरान भी ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिलेगी। पटना से मुंबई जाने वाली ट्रेनों की भी कुछ ऐसी ही स्थिति है।

हालांकि, राहत की बात यह है कि कुछ ट्रेनों में अभी सीटें खाली है। ऐसे में वक्‍त रहते बुकिंग करा लेने में ही समझदारी है। एक ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म से ली गई जानकारी के मुताबिक, हम आपको इन दो शहरों के बीच चलने वाली ट्रेनों में होली के बाद वेटिंग की तजा स्थिति के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आपको रिजर्वेशन कराने में कोई परेशानी न हो। 

26 मार्च

27 मार्च

28 मार्च

29 मार्च

30 मार्च

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: किन सीटों पर रिस्क लेने के मूड में नहीं हैं तेजस्वी? मिल गया जवाब, कांग्रेस-वाम दल की ये है इच्छा

यह भी पढ़ें: 'अटल बिहारी वाजपेयी कितना...', चुनाव से पहले शत्रुघन सिन्हा का BJP पर हमला; नए बयान से मचेगा सियासी घमासान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.