Move to Jagran APP

लालू प्रसाद यादव को विरोधियों का बर्थ-डे गिफ्ट, 73वें जन्‍मदिन पर पोस्‍टर लगा गिनाईं 73 संपत्तियां

लालू यादव आज 73वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर विरोधियों ने पोस्‍टर लगाकर उनकी 73 संपत्तियां गिनाई हैं। पोस्‍टर पर जेडीयू ने चुटकी ली है तो आरजेडी ने भी प्रतिक्रिया दी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:11 PM (IST)
लालू प्रसाद यादव को विरोधियों का बर्थ-डे गिफ्ट, 73वें जन्‍मदिन पर पोस्‍टर लगा गिनाईं 73 संपत्तियां

पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का आज 73वां जन्‍मदिन (Birthday) है। इस अवसर पर विरोधियों ने उन्‍हें पोस्‍टर के माध्‍यम से घेरते हुए उनकी 73 संपत्तियों का विवरण दिया है। कइ जगह ये पोस्‍टर खास आरजेडी के उस पोस्‍टर के बगल में लगाए गए हैं, जिनमें लालू को महानायक बताया गया है। पटना की सड़कों पर लगाए गए इन पोस्‍टरों की सुबह से ही चर्चा है।

loksabha election banner

पोस्टर में दिया 73 संपत्तियों का विवरण

विरोधियों ने पोस्टर के माध्‍यम से लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है। मौका उनके 73वें जन्मदिन का है। 73वें जन्‍मदिन पर उनके परिवार की 73 संपत्तियों का ब्योरा दिया गया है। ऊपर लिखा गया है- लालू परिवार का संपत्तिनामा। साथ ही यह भी लिखा गया है कि ये संपत्तियां राजनीतिक धौंस से बटोरी गईं हैं, जिनकी श्रृंखला शेष है। उन संपत्तियों को आगे सामने लाया जाएगा।

जेडीयू ने ली चुटकी, कही ये बात

पोस्‍टर किसने जारी किया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना तो स्‍पष्‍ट है कि इसे विपक्ष ने जारी किया है। इसे लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता व मंत्री नीरज कुमार (Niraj Kumar) ने कहा कि जिसने भी इसे जारी किया, उसे धन्‍यवाद। उसने लालू परिवार की संपत्ति सावर्जनिक कर जनता को बताया है कि गरीबों की बात करने वाले गरीबों को लूट कर कैसे अरबपति बने हैं।

आरजेडी बोला: जनता देगी जवाब

पोस्टर पर आरजेडी ने भी प्रतिक्रिया दी है। आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने सवाल किया कि पोस्टर में दी गई जानकरी की जांच क्यों नहीं कराई गई? ईडी व सीबीआइ सहित तमाम जांच एजेंसियां जांच में लगी हैं, लेकिन लालू परिवार के खिलाफ कुछ नहीं मिला। ऐसे में विरोधी अब झूठा पोस्टर लगा कर लालू परिवार को बदनाम करने पर उतर आए हैं। जनता इन बाताें को समझ रही है और सही समय पर इसका जवाब देगी।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav : तेज प्रताप ने किया इमोशनल ट्वीट, कहा- मिस यू पापा, बीते साल की थी बड़ी गलती

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: हाशिये पर रहकर भी सियासत के केंद्र बने लालू, नजरअंदाज करना मुश्किल

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: जब तक समोसे में आलू, तब तक बिहार में लालू ...जानिए उनके कुछ चुटीले बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.