Move to Jagran APP

Bihar News: राजधानी पटना में दिनभर दौड़ती रही 'दही एक्सप्रेस', 31 लाख लीटर दूध व नौ लाख किलो दही बेचने की है तैयारी

Makar Sankranti 2024 राजधानी के बाजारों से लेकर घरों तक मकर संक्रांति को लेकर लोेगों में काफी उत्साह है। कहीं पर तिलकुट की खरीदारी हो रही है तो कहीं पर दूध-दही की। राजधानी में सुधा अमूल्य सहित कई कंपनियों के उत्पादों की धूम है। वहीं भागलपुर के कतरनी एवं मोतिहारी के मिरचईया चूरा को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

By Sonali Dubey Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 13 Jan 2024 09:07 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2024 09:07 PM (IST)
राजधानी पटना में दिनभर दौड़ती रही दही एक्सप्रेस। (संकेत के लिए प्रयुक्त फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। मकर संक्रांति के अवसर पर राजधानी के बाजारों में तिल, गुड़ एवं भागलपुर की कतरनी चूरा से पूरा वातावरण सुवासित हो रहा है। राजधानी के बाजारों से लेकर घरों तक मकर संक्रांति को लेकर लोेगों में काफी उत्साह है। कहीं पर तिलकुट की खरीदारी हो रही है, तो कहीं पर दूध-दही की।

loksabha election banner

राजधानी में सुधा, अमूल्य सहित कई कंपनियों के उत्पादों की धूम है। वहीं भागलपुर के कतरनी एवं मोतिहारी के मिरचईया चूरा को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

दही एक्सप्रेस से दही एवं दूध की आपूर्ति

पटना डेयरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक रुपेश राज का कहना है कि राजधानी के हर कोने में दूध-दही की आपूर्ति की जा रही है। कहीं पर दूध-दही की कमी नहीं हो इसके लिए सुधा की ओर से निगरानी की जा रही है।

जहां कहीं भी दूध-दही की जरूरत हो रही है, तत्काल दही एक्सप्रेस से दही एवं दूध की आपूर्ति की जा रही है। राजधानी में दही एक्सप्रेस 15 जनवरी तक शहर की सड़कों पर दौड़ेगी।

सामान्य के अलावा अतिरिक्त काउंटर भी लगाए गए हैं। राजधानी के बोरिंग रोड चौराहा, राजवंशीनगर महावीर मंदिर, जगदेवपथ, पीरबहोर थाना, दिनकर गोलंबर एवं गायघाट के पास विशेष काउंटर लगाये जाएंगे।

31 लाख लीटर दूध की होगी आपूर्ति

मकर संक्रांति के दौरान सुधा की ओर से 31 लाख लीटर दूध एवं नौ लाख किलो दही बेचने की तैयारी की गई है। 25 हजार किलो पनीर एवं 30 हजार किलो तिलकुट भी बेचने की तैयारी की गई।

वहीं अमूल्य की ओर से 80 हजार लीटर दूध एवं 30 टन दही की आपूर्ति की जाएगी। राज डेयरी की ओर से भी तीन लाख किलो दही एवं छह लाख लीटर दूध की आपूर्ति की जाएगी।

खादी मॉल में भी दही व चूरा की बिक्री शुरू

मकर संक्रांति के मद्देनजर राजधानी के खादी मॉल में दही एवं चूरा की बिक्री की जा रही है। माल के प्रबंधक रमेश कुमार का कहना है कि यहां पर भागलपुर, मोतिहारी के किसानों द्वारा तैयार किया गया चूरा की बिक्री की जा रही है। वहीं शेखपुरा के पशुपालकों द्वारा तैयार दही की आपूर्ति लोगों की जा रही है। इसके अलावा यहां गया के तिलकुट की भी व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: पटना आएंगे मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव, रामकृपाल बोले- सीएम बनाए जाने से समाज ही नहीं पूरा देश प्रफुल्लित

Bihar Crime News: गोपालगंज में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, दारोगा व चौकीदार घायल; पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.