Move to Jagran APP

Bihar Politics: लालू ने पीएम मोदी को पढ़ाया हिंदी का पाठ, कहा- सात चरण जाते-जाते प्रधानमंत्री की लिस्ट में...

Bihar News बिहार में तीसरे चरण के मतदान के पहले बड़े स्तर से लेकर छोटे स्तर के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी क्रम में राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने पुराने अंदाज में दिख रहे हैं। उन्होंने इस बार पीएम मोदी पर चुटकी ली है। लालू यादव ने पीएम मोदी को हिंदी का पाठ पढ़ाते हुए तंज कसा।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Fri, 03 May 2024 01:02 PM (IST)
Bihar Politics: लालू ने पीएम मोदी को पढ़ाया हिंदी का पाठ, कहा- सात चरण जाते-जाते प्रधानमंत्री की लिस्ट में...
लालू यादव ने पीएम मोदी को पढ़ाया हिंदी का पाठ (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Politics News Hindi: बिहार में चुनावों की सरगर्मी के बीच लालू प्रसाद भी लगातार सक्रिय हैं और अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार में जुटे हैं। शुक्रवार को लालू प्रसाद ने अपने एक्स मीडिया के जरिये प्रधानमंत्री को हिंदी का पाठ पढ़ाने के प्रयास किए।

लालू यादव (Lalu Yadav) ने अपने एक्स हैंडल पर लिखते हुए कहा कि हिंदी भाषा में आज लगभग 1.5 लाख शब्द बताये जाते हैं तथा अध्ययन की सभी शाखाओं में तकनीकी शब्दों को मिलाकर लगभग 6.5 लाख शब्द हैं।

पीएम मोदी की लिस्ट में पाकिस्तान, श्मशान से लेकर कई शब्द

लेकिन प्रधानमंत्री जी का पसंदीदा शब्द पाकिस्तान, श्मशान, कब्रिस्तान, हिंदू-मुसलमान, मंदिर-मस्जिद, मछली-मुगल, मंगलसूत्र और गाय-भैंस हैं। उन्होंने कहा कि ऊपर की लिस्ट पहले दो चरणों के चुनाव होने तक की है। सातवें चरण तक इस लिस्ट में कुछ दो चार नाम और बढ़ सकते हैं।

पीएम मोदी कई शब्द भूल गए: लालू यादव

लालू यादव (Lalu Yadav) ने चुटकी लेते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नौकरी-रोजगार, गरीबी-किसानी, महंगाई-बेरोजगारी, विकास-निवेश, छात्र-विज्ञान-नौजवान इत्यादि शब्द भूल गए है। यह पहला मौका नहीं है जब लालू प्रसाद ने सीधे-सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर अपने तेवर दिखाए हैं। इसके पहले भी वे अलग-अलग मौकों पर उनके प्रति अपनी नाराजगी उनकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही लालू प्रसाद ने संविधान की प्रति दिखाते हुए कहा था कि इसी महान ग्रंथ संविधान को भाजपा और मोदी मिल कर नष्ट करना चाहती हैं। संविधान खत्म कर ये भाजपाई देश के दलितों और वंचितों को गुलाम बनाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: लालू यादव को बड़ा झटका, पूर्व DGP ने RJD से दे दिया इस्तीफा; कांग्रेस का थाम लिया हाथ

Chirag Paswan: भरी सभा में चाचा और चचेरे भाई पर बरस पड़े चिराग पासवान, क्या आरोप बर्दाश्त करेंगे पशुपति पारस?