Move to Jagran APP

Bihar Politics: महागठबंधन में नहीं सुलझा सीटों का पेंच, लालू ने अब इस दिग्गज नेता को दिए 24 घंटे; इसके बाद...

राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीट बंटवारे में विलंब की एक वजह विकासशील इंसान पार्टी भी है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने वीआइपी प्रमुख निषाद नेता मुकेश सहनी को मुजफ्फरपुर की एक सीट देने का आश्वासन दिया है लेकिन इसके पहले सहनी को अपनी पार्टी का विलय राजद में करना होगा। सहनी को अपना अंतिम फैसला देने के लिए राजद ने शुक्रवार तक की मोहलत दी है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 21 Mar 2024 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 06:38 PM (IST)
महागठबंधन में नहीं सुलझा सीटों का पेंच, लालू ने इस दिग्गज नेता को दिए 24 घंटे; इसके बाद...

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के महागठबंधन में सीटों का पेंच सुलझ नहीं रहा। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने अपने पंसदीदा स्थान से अपने प्रत्याशियों को चुनाव सिंबल देना भी शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

संभावना जताई जा रही है कि विकासशील इंसान पार्टी का निर्णय आने के बाद दिल्ली में महागठबंधन के बड़े नेताओं की बैठक होगी इसके बाद किस सीट से महागठबंधन का कौन सा दल चुनाव लड़ेगा यह साफ हो पाएगा।

राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीट बंटवारे में विलंब की एक वजह विकासशील इंसान पार्टी भी है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने वीआइपी प्रमुख निषाद नेता मुकेश सहनी को मुजफ्फरपुर की एक सीट देने का आश्वासन दिया है, लेकिन इसके पहले सहनी को अपनी पार्टी का विलय राजद में करना होगा।

VIP ने मांगी ये चार सीटें

बताया जा रहा है कि सहनी इसके लिए तैयार नहीं। सहनी को अपना अंतिम फैसला देने के लिए राजद ने शुक्रवार तक की मोहलत दी है। वीआइपी सूत्रों ने बताया कि हमारी पार्टी विलय के लिए तैयार नहीं। पार्टी प्रमुख ने चार सीटों की मांग राजद अध्यक्ष से की है। जो सीटें वीआइपी ने मांगी है वे हैं मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी के साथ झारखंड में चतरा सीट।

मंझधार में फंस सकती है नाव

वीआइपी का दावा भले ही जो हो, लेकिन इतना तय है कि यदि मुकेश सहनी फैसला लेने में विलंब करते हैं तो वैसी स्थिति में उनकी नाव चुनाव की मंझधार में फंस सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि सीटों को लेकर जल्द ही निर्णय होगा। हम अपनी ओर से तैयार है। राज्य की बेहतरी के लिए पार्टी काम करेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'लालू यादव बांट रहे सिंबल...', नीतीश कुमार के करीबी का दावा; I.N.D.I.A में पड़ गई फूट?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जब लालू यादव मुश्किल में फंसे तो... ये है बॉडीगार्ड से MLA बने शंभू यादव की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.