Move to Jagran APP

Lalu Yadav Birthday: परिवार ने लालू यादव का 77वां जन्मदिन किया सेलिब्रेट, देखें तस्‍वीर; अब राबड़ी आवास पर होगा बड़ा जश्‍न

Lalu Yadav 77th Birthday राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव का आज मंगलवार को 77वीं जन्मदिन है। रात 12 बजे के बाद मंगलवार लगते ही परिवार ने राजद सुप्रीमो का जन्‍मदिन मनाया। आज रात करीब आठ बजे राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर पार्टी नेताओं की उपस्थिति में लालू प्रसाद केक काटकर अपनी जन्मतिथि मनाएंगे।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Tue, 11 Jun 2024 08:29 AM (IST)
Lalu Yadav Birthday: परिवार ने लालू यादव का 77वां जन्मदिन किया सेलिब्रेट, देखें तस्‍वीर; अब राबड़ी आवास पर होगा बड़ा जश्‍न
Lalu Yadav Birthday: परिवार ने लालू यादव का 77वां जन्मदिन किया सेलिब्रेट।

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव का आज मंगलवार को 77वीं जन्मदिन है। राबड़ी आवास पर लालू यादव ने बेटी व अन्‍य नेता-कार्यकर्ताओं की उपस्थिति‍ में केक काटा।

(Video source: RJD) pic.twitter.com/aIE4CD4yeT— ANI (@ANI) June 11, 2024

रात 12 बजे के बाद मंगलवार लगते ही परिवार ने राजद सुप्रीमो का जन्‍मदिन मनाया। बड़े बेटे तेज प्रताप ने इस सेलिब्रेशन की तस्‍वीरें भी अपने एक्‍स हैंडल पर साझा की हैं।

A leader who nurtures leaders.

Happiest birthday my papa ♥️

Love you infinity ♾️ @laluprasadrjd @yadavtejashwi @RJDforIndia @RahulGandhi @yadavakhilesh @RabriDeviRJD pic.twitter.com/XmpsZV30Ju— Tej Pratap Yadav (@TejYadav14) June 10, 2024

इसी क्रम में लालू यादव को किडनी डोनेट करने वाली उनकी बेटी रोहि‍णी आचार्य ने भी पि‍ता के जन्‍म‍दिन पर अपनी भावनाएं एक्‍स पर व्‍यक्‍त की।

राज्य मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक आयोजन

पार्टी ने लालू की जन्मतिथि पर राज्य मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक विभिन्न आयोजनों की योजना बनाई है।इस मौके को यादगार बनाने के लिए राजद के प्रदेश कार्यालय को भी भव्य रोशनी से सजाया गया है।

पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन और एजाज अहमद ने बताया कि पार्टी प्रमुख की जन्मतिथि के दिन प्रत्येक जिला, प्रत्येक प्रखंड में पार्टी नेता विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। कहीं दरिद्र नारायण भोज की व्यवस्था की गई है तो कहीं अस्पतालों में रोगियों के बीच फल और मिठाई वितरण का कार्यक्रम है।

पटना की कई सड़कों पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा गया है कि सामाजिक न्याय और धर्म निरपेक्षता के पुरोधा राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद को 77वीं जन्मतिथि की बधाई। दोनों नेताओं ने बताया कि मंगलवार की रात करीब आठ बजे राबड़ी देवी के आवास 10, सर्कुलर रोड पर पार्टी नेताओं की उपस्थिति में लालू प्रसाद केक काटकर अपनी जन्मतिथि मनाएंगे।

बता दें कि लालू प्रसाद का जन्म गोपालगंज के फुलवरिया गांव में हुआ था। उनका जीवन संघर्षो से भरा रहा। लेकिन, अपनी राजनीतिक सूझबझ और समझदारी से उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर रेल मंत्री तक का सफर तय किया।