Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'राजा बनाने का सपना दिखाकर...', नीतीश कुमार के समर्थन में आए जीतन राम मांझी, कहा- बहुत दुख हुआ

Bihar News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया है। अब इस लेकर राजनीति तेज हो गई है। जेडीयू के नेता जहां सफाई देते चल रहे हैं। वहीं विपक्ष में बैठे नेता नीतीश कुमार पर दया दिखाते दिख रहे हैं। इसी क्रम में जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को संयोजक नहीं बनाने के लिए लालू यादव को घेरा है।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarSat, 13 Jan 2024 08:54 PM (IST)
Bihar Politics: 'राजा बनाने का सपना दिखाकर...', नीतीश कुमार के समर्थन में आए जीतन राम मांझी, कहा- बहुत दुख हुआ
जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Hindi : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन का मुखिया बनने से इनकार कर दिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि मल्लिकार्जुन खरगे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं अब इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है। बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार(Nitish Kumar) को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नीतीश कुमार की इस हालत के लिए लालू प्रसाद यादव को जिम्मेदार ठहराया है।

क्या कहा जीतन राम मांझी ने?

जीतन राम मांझी ने कहा कि अब किसी को राजा बनाने का सपना दिखाकर सेनापति बना दीजिएगा तो वह काहे सेनापति बनेगा? जवाब तो लालू जी को देना चाहिए कि आखिर वह नीतीश जी के साथ ऐसा क्यों किए? अच्छा भला आदमी को सपना दिखाकर कैसा बना दिया है सब। हम बहुत दुखी हैं।

संजय झा ने बताई नीतीश के संयोजक नहीं बनने की वजह

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा और जेडीयू के दिग्गज नेता संजय झा ने बताया कि नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से फिलहाल इनकार कर दिया है। नीतीश कुमार चाहते हैं कि कांग्रेस के नेता ही इंडी गठबंधन का संयोजक बनें। वह फिलहाल किसी पद की लालसा नहीं रखते हैं।

यह भी पढ़ें

Photos: तेजस्वी यादव का फैसला ऑन द स्पॉट... नायक की तरह पहुंचे हाजीपुर के सदर अस्पताल, फिर लिया ताबड़तोड़ एक्शन

Bihar News: बिहार में शीतलहर हुई खतरनाक, दो विद्यालयों में ठंड से तीन छात्राएं बेहोश, एक शिक्षिका की हालत बिगड़ी