Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: जीतन राम मांझी के बेटे राहुल गांधी पर क्यों भड़के? याद दिला दी सर्जिकल स्ट्राइक

जीतन राम मांझी के बेटे डॉ. संतोष सुमन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। संतोष सुमन ने कहा कि राहुल गांधी अग्निवीर स्कीम पर झूठ बोल रहे हैं। राहुल गांधी अपनी बातों से युवाओं का मनोबल तोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भले ही विपक्ष के नेता बन गए हैं लेकिन अब भी संसद में बोलते समय तथ्यों का ध्यान नहीं रखते।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Wed, 10 Jul 2024 11:43 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लघु सिंचाई मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि राहुल गांधी अग्निवीर योजना को लेकर झूठ बोलकर युवाओं का मनोबल तोड़ रहे हैं। वह भले ही विपक्ष के नेता बन गए हैं, लेकिन अब भी संसद में बोलते समय तथ्यों का ध्यान नहीं रखते।

जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाना, राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में कमीशनखोरी का झूठा आरोप लगाना और अब अग्निवीर योजना का विरोध करना यह साबित करता है कि कांग्रेस सेना के मामले में भी राजनीति से बाज नहीं आ रही।

लघु सिंचाई मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि जनता विपक्ष का भी हिसाब रखती है।

'घोटालों, गुंडाराज और जमीन कब्जा करने के अलावा...'

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता से 10 सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि घोटालों, गुंडाराज और जमीन कब्जा के अलावा राजद की कोई एक उपलब्धि बता दें तेजस्वी यादव। उनकी राजनीति अब बेफिजूल बयानबाजी तक रह गयी है।

'उनके माता-पिता के राज में...'

राजीव रंजन ने कहा कि तेजस्वी यादव यह बताएं कि उनके माता-पिता के राज में बिहार को बीमारू राज्य क्यों कहा जाता था? आज नीतीश राज में बिहार की विकास दर देश के विकास दर से लगातार क्यों आगे बढ़ रही है? राजद के राज में देश भर में बिहारी शब्द गाली की तरह क्यों प्रयोग किया जाता था? आज ऐसा क्यों नहीं होता?

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि हमें यह पता है कि तेजस्वी अपने राजनीतिक गुरु राहुल गांधी की तरह वार करो और भाग जाओ की नीति पर चलते हैं। इसलिए वह इन प्रश्नों के जवाब कभी नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें- 'लालू यादव दिन में देख रहे सपना, मजबूती से चलेगी मोदी सरकार'; मुजफ्फरपुर में बोले उपेंद्र कुशवाहा

ये भी पढ़ें- Manvi Madhu Kashyap: देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा बनीं मानवी मधु, CM नीतीश कुमार का किया धन्यवाद