Move to Jagran APP

Jitan Ram Manjhi : 'जब लिफाफा खोला तो...', MSME विभाग मिलने पर क्या बोले मांझी? पीएम मोदी से ये हुई थी बात

Bihar Politics बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया गया है। उन्हें माइक्रो स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्रीज का विभाग सौंपा गया है। विभाग मिलने के बाद मांझी ने प्रतिक्रिया दी। इसके साथ उन्होंने यह बताया कि वो विभाग पीएम मोदी ने उन्हें क्यों दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Tue, 11 Jun 2024 01:56 PM (IST)
Jitan Ram Manjhi : 'जब लिफाफा खोला तो...', MSME विभाग मिलने पर क्या बोले मांझी? पीएम मोदी से ये हुई थी बात
केंद्र सरकार में नए मंत्री जीतन राम मांझी

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics News Hindi बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को केंद्र सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने गया लोकसभा सीट से जीत दर्ज की है। मांझी समेत 71 अन्य मंत्रियों ने रविवार को मंत्री पद की शपथ ली थी। अब सभी को विभाग मिल गया है। मांझी को माइक्रो, स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्रीज का विभाग सौंपा गया है। इसपर उन्होंने प्रतिक्रिया भी दी है।

मांझी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) को धन्यवाद देता हूं। जहां तक विभाग का चार्ज लेने की बात है तो हमारा बचपन से ही कॉन्सेप्ट रहा है कि काम कोई छोटा नहीं होता है। वर्क इज वर्शिप। जब कल मैंने विभाग से संबंधित लिफाफे को खोला तो उसमें माइक्रो, स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्रीज का जिक्र था। मन में बहुत खुशी हुई।

जहां विकास की रोशनी नहीं गई, उसे वहां तक पहुंचाना है- मांझी

मांझी ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें बताया कि उन्होंने अपने विजन का विभाग उन्हें दिया है। हमारा विजन है गरीबों का उत्थान, जहां विकास की रोशनी नहीं गई, उसे वहां तक पहुंचाना है।

मांझी ने आगे बताया कि पीएम मोदी ने उन्हें कहा कि इस विभाग के माध्यम से आप बहुत कुछ कर सकते हैं। इसलिए ये विभाग आपको दिया है। उन्होंने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय समाज के गरीब वर्ग के उत्थान में बड़ी भूमिका निभाएगा।

ललन सिंह को मिला ये विभाग 

वहीं, जदयू सांसद और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के करीबी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। विभाग मिलने के बाद उन्होंने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने भी यह कहा कि कोई काम छोटा नहीं होता है। 

यह भी पढ़ें-

BPSC TRE 1 और TRE 2 पास शिक्षकों की जाएगी नौकरी! बिहार में शिक्षा विभाग लेने जा रहा बड़ा एक्शन

Jharkhand Politics : हेमंत सोरेन और आलमगीर के बारे में BJP ने क्या कह दिया ऐसा? झारखंड में अब आएगा सियासी भूचाल