Move to Jagran APP

यूपी के फूलपुर में जदयू की रैली को लेकर बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ी

रविवार को यूपी के फूलपुर में होने वाली जदयू की रैली को लेकर बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई है। जदयू की सहयोगी राजद रैली से नाराज है। वहीं भाजपा ने भी जदयू पर आरोप लगाए हैं।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2016 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2016 11:33 PM (IST)

पटना [वेब डेस्क ] । यूपी के फूलपुर में जदयू की कल होने वाली रैली को लेकर जदयू नेता जहां तैयारियों में लगे हैं वहीं इस रैली को लेकर बिहार में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई है। जदयू ने यूपी की इस रैली को पार्टी का जनाधार बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम बताया है वहीं खबर है कि महागठबंधन में इस रैली को लेकर घमासान मचा हुआ है।

loksabha election banner

नीतीश कल वहां सपा सरकार और सपा मुखिया मुलायम सिहं यादव के खिलाफ रैली कर रहे हैं। राजद की स्थिति इस रैली को लेकर असहज हो गई है।लालू मुलायम के खिलाफ मोर्चा खोलने के हक में नहीं थे लेकिन बताया जा रहा है कि नीतीश ने उनकी सलाह अनसुनी कर दी है।

जदयू ने इस रैली से बड़ी आशाएं पाल रखी हैं। केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अपना दल के भाजपा से नाता तोड़कर जदयू से नजदीकी बढ़ाने के संकेत के बाद यह नीतीश की यूपी में पहली रैली है। इससे पार्टी जहां उत्साहित है वहीं नीतीश के सहयोगी राजद के बारे में कहा जा रहा है कि वह इस रैली से खुश नहीं है। पार्टी का कहना है कि यूपी में मुलायम सिंह यादव को अलग रखकर भाजपा के खिलाफ कोई भी गठबंधन न व्यावहारिक होगा न संभव।

पढ़ें : बिहार : इधर बोले शाहनवाज, पाक को देंगे जवाब ...उधर लगे जिंदाबाद के नारे

राजद ने इस बारे में अपनी राय सार्वजनिक भी की है लेकिन पार्टी ने नेता एेसे समय में किसी तरह की बयानबाजी से बच रहे हैं जब नीतीश की रैली में कुछ ही घंटे शेष हैं। खबर है कि रैली की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव फूलपुर पहुंच गए हैं। केसी त्यागी और अन्य नेताओं के भी वहां जुटे होने की खबरें हैं।

इसबीच भाजपा ने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार कांग्रेस के खर्च पर अपनी रैली की कोशिश में हैं। पार्टी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार यूपी में कांग्रेस के मोहरा के रूप में काम कर रहे हैं। नीतीश वहां खुद तो कोई करिश्मा करने से रहे, पर चाह रहे हैं कि किसी तरह भाजपा को सत्ता में आने से रोका जाए।

मोदी ने आरोप लगाया कि नीतीश का पूरा ध्यान वोटों के विखराव पर है जो अभी भाजपा से प्रभावित है। उन्होंने कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस के साथ जदयू के लिए काम करने का भी आरोप लगाया। फूलपुर की यह सभा रविवार को होने वाली है। अपना दल की कृष्णा पटेल के नीतीश के साथ मंच साझा करने की उम्मीदों से जदयू खेमे में उ्त्साह है।

यह भी पढ़ेंः मेधा घोटाले पर बोले CM नीतीश, भगवान ने हमें एक मौका दिया है सुधरने का


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.