Move to Jagran APP

'नीतीश कुमार के कारण... भगदड़ मची है', इंडी गठबंधन को लेकर जदयू का बड़ा दावा; कहा- अब जयंत चौधरी भी...

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि आइएनडीआइए से नीतीश कुमार के निकलने के बाद इस गठबंधन में भगदड़ मची है। यह भगदड़ अभी थमने का नाम तक नहीं ले रहा है। अब उत्तर प्रदेश में जयंत चौधरी के भी इस गठबंधन को छोड़ने की खबर आ रही हैं। ऐसा लगता है कि राजद-कांग्रेस को छोड़कर अंत में इस गठबंधन में कोई टिकने वाला नहीं है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 07 Feb 2024 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 10:23 PM (IST)
'नीतीश कुमार के कारण... भगदड़ मची है', इंडी गठबंधन को लेकर जदयू का बड़ा दावा; कहा- अब जयंत चौधरी भी...
जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन का आईएनडीआईए पर बड़ा बयान। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि आइएनडीआइए से नीतीश कुमार के निकलने के बाद इस गठबंधन में भगदड़ मची है। यह भगदड़ अभी थमने का नाम तक नहीं ले रहा है।

loksabha election banner

अब उत्तर प्रदेश में जयंत चौधरी के भी इस गठबंधन को छोड़ने की खबर आ रही हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि राजद-कांग्रेस को छोड़कर अंत में इस गठबंधन में कोई टिकने वाला नहीं।

उन्होंने कहा कि सच्चाई में आइएनडीआइए के सभी दलों के बीच आपस में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा है। नीतीश कुमार के कारण ही अभी तक यह सब दल शांत थे, लेकिन कांग्रेसी घमंड के कारण उनके हटते ही इनका आपसी संघर्ष फिर से शुरू हो गया है, जिससे सबसे अधिक दुर्गति कांग्रेस की हो रही है।

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने ग्रहण किया आठ विभागों में कार्यभार

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने नौ में आठ विभागों का कार्यभार ग्रहण कर लिया। अब राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का गुरुवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे। इससे पहले उप मुख्यमंत्री ने कार्यभार ग्रहण करने की शुरुआत विकास भवन स्थित नया सचिवालय के कृषि विभाग से की।

इसके बाद गन्ना उद्योग विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, श्रम संसाधन विभाग एवं आखरी में पथ निर्माण विभाग का दायित्व ग्रहण किया।

कृषि मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि किसानों की खुशहाली सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को हर संभव मदद के लिए एनडीए सरकार प्रतिबद्ध है। किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही, किसानों के हित में कार्यान्वित की जा रही सरकार की योजनाओं को समय से धरातल पर उतारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है। राज्य की लगभग 76 प्रतिशत आबादी की आजीविका कृषि पर आधारित है। कृषि राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। राज्य के जीडीपी में कृषि क्षेत्र का योगदान लगभग 19 प्रतिशत है। इसलिए बिहार के विकास के लिए कृषि का विकास सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि किसानों को समय पर खेती के लिए गुणवत्तापूर्ण बीज, खाद, कीटनाशी, दवा, कृषि यंत्र आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कराना। कृषि को एक लाभकारी उद्यम बनाने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

राज्य के किसानों को उनके फसल उत्पादों के लिए अधिक-से-अधिक मूल्य दिलाने की दिशा में कार्य किया जाएगा ताकि किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार आए।

उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाएं है। इस अवसर पर भाजपा के सह मीडिया प्रभारी सुनील सेवक के अलावा पार्टी के कई नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: 'तेजस्वी पर शराब पीने का आरोप', भाजपा नेता बोले- इसकी जांच होनी चाहिए; रामबली के पास होंगे सबूत

जमालपुर-खगड़िया रेल लाइन दोहरीकरण और मुंगेर गंगा पुल को मोदी सरकार की सौगात, निर्माण के लिए मिले 50 करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.