Move to Jagran APP

अगर नरेन्द्र मोदी चाहें तो नीतीश कुमार के सामने नहीं बचेगा कोई रास्ता, शिवानंद ने भाजपा को दिया प्रस्ताव

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भाजपा नेताओं को प्रस्ताव दिया कि दागी मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं। अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा कर दिया तो नीतीश कुमार के सामने भी कोई रास्ता नहीं रहेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 04:04 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 04:04 PM (IST)
अगर नरेन्द्र मोदी चाहें तो नीतीश कुमार के सामने नहीं बचेगा कोई रास्ता, शिवानंद ने भाजपा को दिया प्रस्ताव
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने केंद्र सरकार पर भी दागियों को मंत्रिमंडल में शामिल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने भाजपा नेताओं को प्रस्ताव दिया कि दागी मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं। अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा कर दिया तो नीतीश कुमार के सामने भी कोई रास्ता नहीं रहेगा। उनको भी अपने वैसे मंत्रियों को बाहर करना पड़ेगा, जिनके विरुद्ध आपराधिक मामले चल रहे हैं। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : यूपी का वांटेड बिहार में आकर बन गया माननीय, पूर्व मंत्री-विधायक की हत्या से भी जुड़ा कनेक्शन

शिवानंद ने कहा कि सत्ता से बेदखल होने के बाद भाजपा छटपटा रही है। नीतीश सरकार के दागी मंत्रियों की सूची गिनवा रही है। भाजपा के लोग देश में किसी ऐसी सरकार का नाम बताएं जो बेदाग है। उत्तर प्रदेश में योगी पहली बार अभियुक्त के रूप में मुख्यमंत्री बने थे। हत्या के प्रयास का भी मामला था। यह हमारे देश में ही संभव है कि आपराधिक मामले का अभियुक्त सत्ता में आते ही अपने ही आदेश से अपने आपराधिक मामलों को वापस ले ले।  योगी सरकार के कई मंत्री आज भी अभियुक्त हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तो सबसे ज्यादा मुकदमे हैं। 

केंद्र में 42 प्रतिशत मंत्री दागी छवि वाले

शिवानंद ने कहा कि केंद्र में भी 42 प्रतिशत मंत्री दागी छवि वाले हैं। इनमें चार के विरुद्ध हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। नमूना तो मोदी सरकार के गृह राज्यमंत्री हैं। कूच बिहार के इस युवा सांसद ने अपने हलफनामे में स्वीकार किया है कि उनके विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज है। शिवानंद ने कहा कि आज भी यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के कई मंत्री अपराधिक मामलों में अभियुक्त हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तो सबसे ज्यादा मुकदमा दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश में ही संभव है कि अपराधिक मामले का अभियुक्त सत्ता में बैठने के बाद अपने ही आदेश से अपने विरूद्ध के अपराधिक मामलों को वापस ले ले। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट में भी कई मंत्री दागी हैं। 

यह भी पढ़ें : बिहार के बाहुबली नेता व पूर्व विधायक राजन तिवारी भारत-नेपाल बार्डर के पास से गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.