राज्य ब्यूरो, पटना: कोरोना के संकट काल में जन अधिकार सेवा दल सभी अस्पतालों में कोविड मरीजों व उनके आश्रितों को प्रतिदिन तीन समय का मुफ्त भोजन उपलब्ध कराएगा। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि लॉकडाउन में कोरोना मरीजों और उनके आश्रितों की परेशानी को देखते हुए पार्टी ने यह कदम उठाया है। इससे पहले बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी भी ऐसा कर रही है।

पूरे कोरोना काल तक यह सेवा जारी रहेगी

पप्पू यादव ने मंगलवार को भोजन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि मंगलवार को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच), इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड साइंस (आइजीआइएमएस), नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएमसीएच) और एम्स (पटना) में जन अधिकार सेवा दल के द्वारा भोजन वितरण किया गया। हमारा प्रयास होगा कि सभी जरूरतमंदों को भोजन मिले। पूरे कोरोना काल तक यह सेवा जारी रहेगी। 

पार्टी कोरोना पीड़ितों के साथ खड़ी

पप्पू यादव ने कहा कि पार्टी कोरोना पीड़ितों के साथ खड़ी है। कोविड अस्पताल में दाखिल सभी मरीजों व उनकी देखभाल में शामिल चिकित्सकों, पारामेडिकल स्टाफ व सफाईकॢमयों के लिए यह सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि राजू दानवीर, सच्चिदानंद राय और संजय सिंह के नेतृत्व में भोजन व्यवस्था और वितरण अभियान चलेगा।

 यह भी पढ़ें- पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने कहा- हम मुकदमा से डरने वाले नहीं, जरूरत पड़ी तो फिर जाएंगे ANMMCH 

इन नंबरों पर कॉल करके प्राप्त कर सकते हैं भोजन

पप्पू यादव ने इससे पहले तीन तीन हेल्पलाइन नम्बर 7858905590, 9570998441,8409824687 भी जारी किए। कोरोना मरीज इन नंबरों पर कॉल करके भोजन प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भोजन बनाते हुए हाइजीन का पूरा ध्यान रखा गया हैं। हमारा प्रयास है कि साफ सुथरे ढंग से भोजन बनाने से लेकर वितरण की प्रक्रिया को पूरा किया जाए। मौके पर राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह और राजेश पप्पू मौजूद थे। बता दें कि इसके पहले बिहार सरकार में मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने भी कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में भोजन कराने की शुरुआत की है।