Move to Jagran APP

राममय हुई राजधानी, घरों व मंदिरों में लहराए फगवा पताके

अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि-पूजन का उत्साह पटना में देखते ही बन रहा था

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:36 PM (IST)
राममय हुई राजधानी, घरों व मंदिरों में लहराए फगवा पताके

पटना। अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि-पूजन का उत्साह पटना में देखते ही बना। पूजा-अर्चना, दीपोत्सव और भजन-कीर्तन से पूरा शहर राममय हो गया। श्रीराम मंदिर निर्माण के श्रीगणेश को लेकर पटना में भी आस्था और भक्ति का चटक रंग दिखा। शहर के प्रमुख मंदिरों से लेकर घरों तक राम नाम की गूंज और भगवा पताके से पूरा शहर पटा पड़ा था। चौक-चौराहे से लेकर घरों तक राम नाम के जयकारे लग रहे थे। शहर के विभिन्न धाíमक संगठनों से जुड़ी महिलाओं ने घरों में भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर आकर्षक रंगोली बनाई तो भगवा पताके लहराकर दीपोत्सव भी मनाया।

loksabha election banner

रामभक्तों की भीड़ और राम के जयकारे में ऊपर उठते हाथ। ये नजारा बैंक रोड स्थित जगत नारायणी अपार्टमेंट परिसर में देखने को मिला। श्री दशहरा कमेटी ट्रस्ट की ओर से परिसर में राम मंदिर शिलान्यास को लेकर भव्य आयोजन किया गया। कमेटी से जुड़े सदस्यों ने अपार्टमेंट परिसर को राममय बना दिया। परिसर में बैठे संत पशुपति वेद विद्यालय के आचार्यो ने वैदिक मंत्रों का उच्चारण करते हुए पूजा-अर्चना की। कमेटी के सदस्यों ने भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए हवन और भगवान श्रीराम की आरती कर जयकारे लगाए। कमेटी के अध्यक्ष कमल नोपानी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण सदस्य अयोध्या भले ही नहीं जा सके, लेकिन भगवान राम के मंदिर निर्माण शुरू होने के लेकर राम भक्तों ने पूजा-अर्चना की। दूसरी ओर परिसर में राम मंदिर के इतिहास से जुड़ी कई झलकियां को भी रामभक्तों के लिए प्रस्तुत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.