Move to Jagran APP

Bihar Lightning: बिहार में बारिश के बाद वज्रपात का कहर, तीन जिलों में 8 लोगों ने गंवाई जान; आठ झुलसे

बिहार भर में वज्रपात ने कहर देखने को मिल रहा है। तीन जिलों में मंगलवार को वज्रपात से आठ लोगों की मौत हो गई है। वहीं आठ लोगों के झलसने की खबर है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर लोग खेत में वज्रपात की चपेट में आए हैं। कोई खेत में रोपण का काम कर रहा था तो कोई मवेशी चरा रहा था।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Tue, 09 Jul 2024 10:11 PM (IST)
Bihar Lightning: बिहार में बारिश के बाद वज्रपात का कहर, तीन जिलों में 8 लोगों ने गंवाई जान; आठ झुलसे
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, पटना। वर्षा के दौरान मंगलवार को वज्रपात से तीन जिलों में आठ की मौत हो गई और आठ झुलस गए। इनमें रोहतास में दो, भोजपुर में चार और गया में दो शामिल हैं। इनमें अधिकतर लोग खेत में रोपनी एवं बधार में मवेशी चरा रहे थे।

रोहतास के करगहर प्रखंड क्षेत्र के धनेज गांव में 45 वर्षीय राज कुमार साह एवं नटवार थाना क्षेत्र के करौंदी गांव के बधार में रोपनी कर रही 19 वर्षीय सजनी कुमारी की मौत हो गई।

वहीं, चेनारी थाना क्षेत्र में कई जगहों पर वज्रपात की चपेट में आकर छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिनकी हालत चिंताजनक है। भोजपुर के आरा, जगदीशपुर व तरारी में चार की मौत हो गई। जबकि, दो लोग झुलस गए।

ये लोग हुए वज्रपात का शिकार

मृतकों में सिकरहटा थाना क्षेत्र के चंदा गांव में मवेशी चरा रहे 28 वर्षीय राजवीर पासवान, जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मुंगौल गांव में मवेशी चरा रही 62 वर्षीय देवांती देवी, तीयर थाना क्षेत्र के शिवगंज टोला बधार में रोपनी कर रही 19 वर्षीय पूजा कुमारी एवं बिक्रमपुर गांव के बधार में भेड़ चरा रहे बनकट गांव निवासी 22 वर्षीय राजकुमार पाल शामिल हैं।

वहीं गया के इमामगंज प्रखंड के प्राणचक गांव में 15 वर्षीय नीरज कुमार एवं सरबहदा थाना क्षेत्र के पीरबिगहा गांव में 25 वर्षीय पुत्र गणेश यादव की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें-

बिहार में मानसून की पहली बारिश का कहर, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बच्ची सहित 5 लोगों की मौत

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर: औरंगाबाद में एक बच्चे समेत दो की दर्दनाक मौत, गया में भी गई एक की जान