Move to Jagran APP

हांडी साहेब गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं ने टेका मत्था, छका लंगर

दानापुर। दशमेश गुरु गोविंद सिंह के 354वें प्रकाशोत्सव को लेकर हांडी साहब गुरुद्वारा में दूसरे प्रदेशों से आए लोगो ने मत्था टेका और लंगर छका।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:38 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:38 AM (IST)
हांडी साहेब गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं ने टेका मत्था, छका लंगर

दानापुर। दशमेश गुरु गोविंद सिंह के 354वें प्रकाशोत्सव को लेकर हांडी साहब गुरुद्वारा में ग्रंथी सतलोक सिंह व कुलदीप सिंह की देखरेख में अखंड पाठ शुरू हुआ। यह अखंड पाठ बुधवार को संपन्न होगा। मंगलवार को हांडी साहब गुरुद्वारा में विभिन्न प्रदेशों से पटना साहिब गुरुद्वारा आने वाले श्रद्धालु दानापुर पहुंचते रहे। इसी क्रम में अमृतसर से आए कथावाचक ज्ञानी पींदरपाल सिंह अपने जत्थे के साथ हांडी साहब गुरुद्वारा पहुंचे और मत्था टेक चरण चिह्न का दर्शन किया। 'वाहे गुरु जी' के नारे के साथ श्रद्धालु मत्था टेककर गुरु गोविंद सिंह के चरण चिह्न का दर्शन करते रहे। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार श्रद्धालुओं की भीड़ कम दिखी। लुधियाना से आए जगतार सिंह उर्फ बिट्टू बाबा व उनके जत्थे के साथ दानापुर गुरुद्वारा कमेटी के लोग लंगर व अन्य व्यवस्थाओं में लगे रहे। स्थानीय संगत के ज्योति स्वरूप मोहन सिंह व शक्ति सिंह ने बताया कि बुधवार को विशेष उत्सव होगा। उस दिन अखंड पाठ की समाप्ति के बाद दो घंटे का कीर्तन प्रवाह होगा। रात्रि में 51 पाउंड का केक काटा जाएगा। दूरदराज से आए लोग लंगर छकने के बाद सेवा में जुटे रहे। गुरु गोविद सिंह के 354वें प्रकाशोत्सव में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से आया सिख श्रद्धालुओं का जत्था मंगलवार को भी हांडी साहेब गुरुद्वारा में मत्था टेक लंगर चखता रहा। विभिन्न प्रदेशों से दर्शन के लिए आए लोगों ने बताया, इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता कि हम लोगों को गुरु नगरी में सेवा का मौका मिला। गुरु नगरी पहुंचकर बहुत अच्छा लगा।

loksabha election banner

दानापुर में ड्यूटी को लेकर दो सिपाही आपस में भिड़े

दानापुर। नगर के सगुना मोड़ चेकपोस्ट पर तैनात दो सिपाही ड्यूटी को लेकर मंगलवार को मारपीट पर उतारू हो गए। देर शाम चेकपोस्ट पर ही दोनों सिपाही आपस में मारपीट करने लगे। इससे दोनों को चोटें आई हैं। उन्हें मारपीट करते देख लोगों की भीड़ लग गई। चेकपोस्ट पर तैनात अन्य सिपाहियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। बताया जाता है कि संतरी की ड्यूटी को लेकर सिपाही नवीन व अभिषेक के बीच विवाद होने लगा। देखते ही देखते दोनों आपस में मारपीट करने लगे। इससे चेकपोस्ट के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने ऐसी किसी घटना से इन्कार कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.