Move to Jagran APP

सेंसर बोर्ड ने भोजपुरी फिल्म बाबरी मस्जिद पर लगाई बैन, जानिए

खेसारीलाल यादव की फिल्म बाबरी मस्जिद पर सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिया है। एेसा पहली बार है कि सेंसर बोर्ड ने किसी भोजपुरी फिल्म पर बैन लगा दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 10:46 PM (IST)
सेंसर बोर्ड ने भोजपुरी फिल्म बाबरी मस्जिद पर लगाई बैन, जानिए
सेंसर बोर्ड ने भोजपुरी फिल्म बाबरी मस्जिद पर लगाई बैन, जानिए

पटना [जेएनएन]। भोजपुरी सुपरस्टार खेसारीलाल यादव की फिल्म 'बाबरी मस्जिद' इन दिनों फिर सुर्खियों में है। दरअसल, फिल्म के कंटेंट को लेकर सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) ने उंगली उठाई है।

loksabha election banner

सेंसर बोर्ड के एक सोर्स के हवाले से कहा गया है कि इस फिल्म की वजह से कम्युनल (सांप्रदायिक) भावना भड़कने का खतरा न सिर्फ यूपी बल्कि पूरे देश में है। ऐसा पहली बार है जब सेंसर बोर्ड ने किसी भोजपुरी फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार करते हुए उसे बैन किया है।

इस फिल्म में खेसारी लाल के अलावा काजल राघवानी, अवधेश मिश्रा, संजय पांडेय, बृजेश त्रिपाठी, त्रिशा खान और संभावना सेठ जैसे कलाकार हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर धीरेन्द्र चौबे, जबकि डायरेक्टर देव पांडे हैं। फिल्म में संभावना सेठ का एक आइटम नंबर भी है।

बाबरी मस्जिद का मुद्दा फिलहाल गर्म है, लेकिन इस मुद्दे की आंच भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव को झेलनी पड़ रही है। फिल्म समीक्षक सुभाष के झा के अनुसार, सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट न पाने वाली यह पहली भोजपुरी फिल्म है।

सूत्रों के मुताबिक, इस फिल्म की वजह से सांप्रदायिक भावना भड़कने का खतरा है. सेंसर बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि फिल्म में अधकचरे विषयवस्तु को बाबरी मस्जिद जैसे संवेदनशील मुद्दे से जोड़ा गया है। हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म को मंजूरी देने का अनुरोध करते हुए सफाई दी है कि फिल्म तो बस एक लव स्टोरी है।

यह भी पढ़ें: भोजपुरी गानों में सीएम योगी 'लागी झटका जोर के...फुल एक्शन में बा योगी सरकार'

इस फिल्म में खेसारी लाल के अलावा काजल राघवानी, अवधेश मिश्रा, संजय पांडेय, बृजेश त्रिपाठी, त्रिशा खान और संभावना सेठ जैसे कलाकार हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर धीरेन्द्र चौबे, जबकि डायरेक्टर देव पांडे हैं, फिल्म में संभावना सेठ का एक आइटम नंबर भी है।

यह भी पढ़ें: लगावेलू तू लिपिस्टक, गाने पर थिरके ऋतिक रोशन, वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.