Move to Jagran APP

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन जारी, पटना से 2 और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी

नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच जारी है। अब केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ ने इस मामले में दो और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों की पटना से गिरफ्तार किया गया है। 24 घंटे के अंदर सीबीआई विशेष कोर्ट में दोनों आरोपितों को पेश करेगी। दोनों आरोपितों से पूछताछ जारी है। इस के साथ ही अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छानबीन जारी है।

By Sunil Raj Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 09 Jul 2024 07:21 PM (IST)
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन जारी, पटना से 2 और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी
नीट पेपर लीक मामले में CBI ने दो और आरोपित किए गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, पटना। Arresting In NEET Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई की जारी जांच के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी को एक और सफलता प्राप्त हुई है। सीबीआई ने पेपर लीक मामले में दो और आरोपियों को पटना से गिरफ्तार किया है।

दोनों गिरफ्त लोगों में एक परीक्षार्थी जबकि दूसरा अन्य परीक्षार्थी का अभिभावक है। गिरफ्तार आरोपियों को 24 घंटे के अंदर सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई से सीबीआई के पास आने के बाद से सीबीआई की टीम पटना में ही है। जांच एजेंसी की आरोपियों से पूछताछ के साथ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें भी जारी हैं।

अब तक आठ लोग किए गिरफ्तार

जांच एजेंसी ने अपनी कार्रवाई के दौरान अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी कड़ी में मंगलवार को सीबीआई टीम ने पेपर लीक मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज गिरफ्तार आरोपियों में एक नीट यूजी पेपर देने वाला परीक्षार्थी है तो दूसरा परीक्षा देने वाले छात्र का पिता है।

पुलिस ने जानकारी के बाद दोनों को किया गिरफ्तार 

सीबीआई को इन दोनों लोगों के बारे में पूछताछ के दौरान जानकारी मिली थी। इनके पटना के कंकड़बाग में छिपे होने की जानकारी थी।

जिसके बाद जांच एजेंसी ने कंकड़बाग में इनके ठिकाने पर धावा बोल इन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्त में आया एक आरोपी सन्नी कुमार नालंदा जबकि दूसरा आरोपी रंजीत है जो मूल रूप से गया का रहने वाला है।

ये भी पढे़ं-

NEET Paper Leak Case: हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से बाहर आया था नीट का पेपर, बिहार EOU ने किए कई खुलासे

NEET And TRE 3 Paper Leak: 90 दिनों में 2 पेपर लीक, दोनों में हजारीबाग और नालंदा का कनेक्शन