पटना, जेएनएन। सीतामढ़ी से जयपुर जा रही बस उत्तर प्रदेश के एनएच-28 पर हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट  हादसे का शिकार हो गई जिसमें पांच यात्रियों की मौत हो गई। इस हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक, डबल फ्लोर टूरिस्ट बस थी जो अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई। हादसा इतना भयावह था कि मौके पर ही पांच यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हैं।

गंभीर रूप से घायल हुए 11 यात्रियों को इलाज के लिए गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही देवरिया और कुशीनगर जिले के डीएम और एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं और लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। 

यात्रियों से मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर गलत तरीके से बस चला रहा था, जबकि कुछ यात्रियों ने कहा कि ड्राइवर ने शराब पी रखी थी और नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहा था, जिससे हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट पहुंचते ही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जानकारी के मुताबिक बस में करीब 80 लोग सवार थे।

कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि घायलों को कसया और हाटा सीएचसी भेजा गया है।कसया में तीन और हाटा में दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, 11 की हालत चिंताजनक होने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। 

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों की पहचान सूरज, राजेश, गुड्डू और धीरज (सभी सोहगीबरवा, महराजंगज) के रूप में हुई है। एक अज्ञात यात्री की भी मौत हुई है। घायलों में स्मिता (मोतिहारी), शंकर झा (मधुबनी), आरती देवी (सीतामढ़ी), संतोष सिंह, राजेश वर्मा, शंभू कुमार, मानू, नथुनी, प्रभु, विकेश, अखिलेश आदि शामिल हैं। इन सभी को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है।

गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लीकर और एडीजी गोरखपुर ज़ोन जय नारायन सिंह भी मौके पर पहुंचे हैं। कमिश्नर और एडीजी ने घटना की जानकारी ली और यात्रियों को टोल प्लाजा के कमरे में ठहराया गया है। 

यह भी पढ़ें:

पटना:16 लाख घूस लेते 'धनकुबेर' इंजीनियर गिरफ्तार, पत्नी ने जलाकर बहा दिए रुपये

सांसों पर पहरा- पीने का पानी भी बना खतरनाक, पटना में रहते हैं आप तो ये जान लीजिए

तेज आवाज के साथ 5-6 किमी तक घिसटती चली गई मालगाड़ी, पटना-हावड़ा मेन लाइन पर परिचालन बाधित

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस