Move to Jagran APP

Bihar News: सुशील मोदी बोले- बिहार में महागठबंधन की सरकार के बाद जातीय और सांप्रदायिक संघर्ष की घटनाएं बढ़ीं

Bihar Politics राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बिहार में जातीय और सांप्रदायिक तनाव की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। छपरा में राजद समर्थकों द्वारा एक युवक की निर्मम पिटाई कर हत्या के बाद आज तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हुई है। (फाइल फोटो)

By Raman ShuklaEdited By: Prateek JainPublished: Wed, 08 Feb 2023 12:26 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 12:26 AM (IST)
Bihar News: सुशील मोदी बोले- बिहार में महागठबंधन की सरकार के बाद जातीय और सांप्रदायिक संघर्ष की घटनाएं बढ़ीं
राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बिहार में जातीय और सांप्रदायिक तनाव की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है।

राज्य ब्यूरो, पटना: राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बिहार में जातीय और सांप्रदायिक तनाव की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। छपरा में राजद समर्थकों द्वारा एक युवक की निर्मम पिटाई कर हत्या के बाद आज तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पूरे इलाके में भारी तनाव है।

loksabha election banner

हत्या के बाद आक्रोश में क्रुद्ध भीड़ द्वारा की गई घटनाओं की आड़ में निरपराध लोगों को परेशान कर रही है। अपराधियों को पकड़ने के बजाय आम नागरिकों को ही गिरफ्तार किया जा रहा है। उसी प्रकार गोपालगंज में क्रिकेट के दौरान एक युवक की हत्या के बाद इलाके में काफी तनाव है।

मुख्‍यमंत्री राजद सर्मथकों पर कार्रवाई से बच रहे: सुशील मोदी

महागठबंधन की सरकार बनने के बाद राजद समर्थित अपराधी निरंकुश हो गए हैं। सत्ता संरक्षण के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। मुख्यमंत्री भी राजद समर्थकों पर कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं। मोदी ने छपरा और गोपालगंज में लोगों से शांति बनाए रखने और उत्तेजित नहीं होने की अपील की है और अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

इधर, केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी सारण के मुबारकपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या के कारण फैले तनाव पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्‍होंने कहा कि राज्य में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से राज्‍य में एक बार फिर गुंडाराज स्‍थापित हो गया है। पशुपति कुमार पारस ने राज्‍य सरकार पर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जातीय उन्‍माद फैलाने का आरोप लगाया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री ने मुबारकपुर में मृतक के परिवार को 25 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Bihar: जमुई में 6 दर्जन से अध‍िक नकाबपोश बदमाशों ने उत्पाद विभाग की टीम पर किया पथराव, जान बचाकर भागे कर्मी

यह भी पढ़ें- Bihar: बांका में दंडाधिकारी ने नकल से रोका तो छात्र ने दर्जनभर लड़के बुलाकर किया हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.