पटना, जागरण टीम। Bihar Coronavirus New Guideline: बिहार में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए गृह विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की समयसीमा कल यानी 21 जनवरी को खत्‍म हो रही है। 22 जनवरी से राज्‍य में नई गाइडलाइन लागू हो जाएगी। इसकी घोषणा गुरुवार की शाम कर दी गई है। आपदा प्रबंधन समूह की पटना में हुई बैठक के दौरान 21 जनवरी तक के लिए प्रभावी किए गए प्रतिबंधों की समीक्षा की गई।इसमें निर्णय लिया गया कि पुराने प्रतिबंधों को ही विस्तारित किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-मुंबई में मिथिला के भतुआ व तीसी बड़ी का लें आनंद, करें यह काम

पहले की तरह रहेंगी पाबंदियां 

बिहार में संक्रमण के घटते मामलों को लेकर सरकार ने कोई नई पाबंदी लागू नहीं की है। जिलों से मिले फीडबैक के आधार पर यह तय हुआ है कि पुरानी पाबंदियों का दायरा छह फरवरी तक बढ़ाया जाए। 

यह भी पढ़ें: बारिश होगी या बढ़ेगी ठंड? जानें, मुजफ्फरपुर के मौसम का पूर्वानुमान

New COVID guideline issued in Bihar

चार जनवरी को लागू किए गए थे नए प्रतिबंध

बता दें कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह ने चार जनवरी को नए प्रतिबंध लगाए गए थे। जिसकी मियाद 21 जनवरी को समाप्त हो रही है। इस दौरान राज्य में कोरोना पर नियंत्रण को लेकर मकर सड़क, दुकान में मास्क की अनिवार्यता की गयी थी। राज्य में रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। बिहार में सभी दुकान व प्रतिष्ठानों को रात आठ बजे तक बंद रखने का नियम लागू है। गुरुवार की बैठक में यह तय हुआ कि पहले की तरह आठवीं तक के स्कूलों की क्लास आनलाइन चलेगी। वहीं 9, 10, 11 व 12 एवं सभी कालेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ पहले की तरह खुलेंगे। 

Koo App

अपने बच्चों को दें कोरोना टीके की सुरक्षा का भरोसा

View attached media content

- Mangal Pandey (@mangalpandeybjp) 20 Jan 2022

Koo App

”बिहार में कोरोना जांच की संख्या पहुंची 06 करोड़ 40 लाख से ज्यादा” पिछले 24 घंटे में 01 लाख 48 हजार 164 जांच की गई। बिहार में अभी तक कुल 06 करोड़ 40 लाख 676 जांच की जा चुकी हैं ...

View attached media content

- Mangal Pandey (@mangalpandeybjp) 19 Jan 2022

Koo App

#CoronaVirusUpdates Media Briefing on #COVID19 by the Health Ministry will be held today, 20th January 2022, at 4 pm at the National Media Centre (NMC), @PIB_India. @PMOIndia @mansukhmandviya @ianuragthakur @DrBharatippawar

View attached media content

- Ministry of Health & Family Welfare, Govt of India (@mohfw_india) 20 Jan 2022

Koo App

#Unite2FightCorona #LargestVaccineDrive #OmicronVariant

View attached media content

- Ministry of Health & Family Welfare, Govt of India (@mohfw_india) 20 Jan 2022

Edited By: Shubh Narayan Pathak