Move to Jagran APP

Nitish Kumar Video: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बाल-बाल बचे, पटना में स्‍टीमर से ले रहे थे गंगा का जायजा

Nitish Kumar Latest News बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बाल-बाल बच गए हैं। पटना में छठ घाटों के निरीक्षण के दौरान हादसा हुआ। सीएम स्‍टीमर से गंगा के घाटों का जायजा ले रहे थे। आपको बता दें कि पटना में गंगा खतरे के निशान के करीब बह रही है।

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Sat, 15 Oct 2022 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2022 03:01 PM (IST)
Nitish Kumar News: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया छठ घाटों का जायजा। जागरण

पटना, जागरण टीम। Nitish Kumar Latest News: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार हादसे में बाल-बाल बच गए हैं। वह पटना में छठ घाटों का जायजा लेने के लिए तमाम अफसरों के साथ निकले थे। मुख्‍यमंत्री ने स्‍टीमर से गंगा के घाटों का जायजा लिया। आपको बता दें कि फिलहाल गंगा में जलस्‍तर काफी बढ़ गया है और कई जगह नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 

loksabha election banner

संजय झा भी थे सीएम के साथ 

इस दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। इनके अलावा वरिष्‍ठ अफसरों में प्रत्‍यय अमृत और आनंद किशोर भी साथ थे। मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा के लिए उनकी स्‍टीमर के साथ ही कई छोटी बोट पर सुरक्षा बल भी लगातार साथ रहे। 

क्लिक करें और पढ़ें, छठ घाटों का जायजा लेने निकले नीतीश कुमार, पटना में प्रशासन ने बदली रणनीति

वापसी में दूसरी स्‍टीमर से लौटे नीतीश कुमार 

शुरुआती खबरों में दावा किया गया था कि गंगा के घाटों का जायजा लेने के दौरान मुख्‍यमंत्री को लेकर जा रहा स्‍टीमर गंगा में बने पुल के खंभे से टकरा गया। हालांकि प्रशासन ने स्‍टीमर के खंभे से टकराने की खबर को गलत बताया है। आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री गंगा का जायजा लेने के लिए दूसरी स्‍टीमर से निकले थे, लेकिन वापसी में उन्‍हें दूसरी स्‍टीमर से लाना पड़ा। 

क्लिक करें और वीडियो देखें, Video: तेजस्‍वी यादव ने दागा 'गोल', बोले- आज हारेंगे, तो कल जीतेंगे, बास्‍केटबाल खेलते नजर आए

मुख्‍यमंत्री के साथ सवार थे कई अफसर 

बताया जा रहा है कि इस दौरान स्‍टीमर पर सवार सीएम समेत कई अफसर भी सवार थे। दावा किया जा रहा था कि गंगा में बने पुल के खंभ से टकराकर स्‍टीमर को भी इस हादसे में नुकसान पहुंचा है। हालांकि अफसरों का कहना है कि स्‍टीमर के साथ कोई हादसा नहीं हुआ है। गांधी घाट के पास स्‍टीमर किसी कारण से बंद हो गया था। इसके बाद उन्‍हें साथ चल रहे दूसरे स्‍टीमर से वापस लाया गया। 

ज्‍यादातर छठ घाट खतरनाक बने हुए हैं 

पटना के ज्‍यादातर छठ घाट खतरनाक बने हुए हैं। आम तौर पर दशहरा के पहले ही गंगा का जलस्‍तर घटने लगता है। इसके साथ ही घाट खाली होते जाते हैं। प्रशासन घाटों की सफाई कराता है और छठ पूजा संपन्‍न होती है। लेकिन इस बार उलटा हो रहा है। दशहरा के बाद लगातार ही गंगा का जलस्‍तर बढ़ते जा रहा है। पटना सहित कई शहरों में गंगा खतरे के निशान के करीब या इससे ऊपर ही बह रही है।  

जिला प्रशासन ने बताई झटके की ये वजह

पटना के जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय अन्तर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की स्टीमर से गंगा नदी के छठ घाटों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गांधी घाट के सामने लगभग बीच नदी में स्टीमर में तकनीकी ख़राबी आने से हल्का झटका लगा और स्टीमर रुक गया। इसके बाद साथ चल रहे दूसरे स्टीमर से मुख्‍यमंत्री ने घाटों का निरीक्षण किया। जिला प्रशासन के मुताबिक इस दौरान किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.