Move to Jagran APP

Nitish Kumar: नीतीश कुमार को बड़ा झटका! अब इस दिग्गज नेता ने दिया JDU से इस्तीफा, कारण भी बताया

Ali Ashraf Fatmi Resigns अली अशरफ फातिमी के बारे में यह चर्चा है कि वह फिर से राजद का दामन थाम सकते हैं। वह मधुबनी या फिर दरभंगा से जदयू की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। जदयू के एनडीए में शामिल होने के बाद दोनों सीट भाजपा के पास चली गयी। ऐसे में फातिमी ने जदयू से इस्तीफा दे दिया।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 19 Mar 2024 05:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 05:01 PM (IST)
नीतीश कुमार को बड़ा झटका! अब इस दिग्गज नेता ने दिया JDU से इस्तीफा, कारण भी बताया

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनता दल यूनाइटेड ने कमर कस ली है। जेडीयू बिहार की 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस सबके बीच नीतीश कुमार को बड़ा झटका भी लगा है। जदयू के दिग्गज नेता अली अशरफ फातिमी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर खुद जानकारी दी है।

loksabha election banner

अली अशरफ फातिमी ने कहा, "मैंने आज इस्तीफा दे दिया है। मैंने राष्ट्रीय महासचिव के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। कारण व्यक्तिगत नहीं है... महागठबंधन सरकार बिहार में ठीक से चल रही थी। नीतीश कुमार की छवि स्थापित हो रही थी और उनके उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के कार्यों की भी सराहना हो रही थी"।

इसलिए छोड़ी पार्टी

उन्होंने आगे कहा कि संविधान और भारत के भविष्य को बचाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि इंडी गठबंधन चुनाव जीते। मैं इस बात से आहत था कि जदयू इंडी छोड़ एनडीए में चली गई और इसलिए मुझे पार्टी छोड़ने और अन्य विकल्प तलाशने के लिए मजबूर होना पड़ा।

RJD ज्वाइन करेंगे फातिमी

अली अशरफ फातिमी के बारे में यह चर्चा है कि वह फिर से राजद का दामन थाम सकते हैं। वह मधुबनी या फिर दरभंगा से जदयू की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। जदयू के एनडीए में शामिल होने के बाद दोनों सीट भाजपा के पास चली गयी। ऐसे में फातिमी ने जदयू से इस्तीफा दे दिया।

राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा है कि वह दरभंगा या फिर मधुबनी से राजद के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- 'चिराग पासवान को...', पारस के इस्तीफे पर BJP का क्लियर कट जवाब; क्या पशुपति के लिए दरवाजे बंद?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की NDA से नाराजगी दूर, BJP के इस ऑफर को किया मंजूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.