पटना, जागरण टीम।  Kankarbagh, Patna  Murder Case कंकड़बाग थाना क्षेत्र के मलाहीपकड़ी में एक बेरहम पिता ने आठ साल के मासूम बच्चे नितेश कुमार की हाथ-पैर बांधकर बेरहमी से पिटाई कर उसकी हत्या कर दी। बहन मानवी के शोर मचाने पर जुटे लोगों ने  इसकी सूचना थाना पुलिस को दी और आरोपित पिता की खोज में जुट गए। स्थानीय लोगों ने आरोपित पिता विजय प्रसाद चौधरी को पास के चौक से दबोच लिया और पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया। कंकड़बाग थानेदार रविशंकर ने बताया आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं सात साल की बहन मानवी का आरोप है, पिता ने पहले मां की हत्या कर दी, अब भाई को पीटकर मार डाला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आंख खुली तो जमीन पर पड़ा था भाई

मानवी ने बताया कि पिता अक्सर भाई और उसकी पिटाई करते थे। गुरुवार की रात भाई पास के दोस्त के साथ पास में ही घूमने गया था। इस बात से पिता नाराज थे। जैसे ही भाई घर आया पिता उसकी पिटाई करने लगे। फिर रात दो बजे उसका हाथ-पैर बांध कर लात घूंसों से पिटाई करने लगे। इस बीच मानवी सो गई। चर्चा है कि आरोपित ने बच्‍चे का एक पैर तोड़ दिया था और उसका गला दबाने की भी कोशिश की।

सुबह उठी बहन ने मरे भाई को देख मचाया शोर

सुबह जब बच्चे की बहन की आंख खुली तो भाई को जमीन पर पड़ा हुआ देखा। पास गई और उसे जगाने लगी। लेकिन, उसके शरीर में किसी प्रकार की हरकत नहीं होता देख शोर मचाना शुरू किया। बच्ची ने बताया कि उसके घर में पिता के अलावा सिर्फ भाई ही था। सुबह में पिता घर से चले गए थे। बच्ची ने बताया कि मेरी मां की हत्या भी पिता ने ही की थी। बताया जा रहा है कि बच्चे की गला घोंटकर हत्या की गई है। बच्चे के शरीर पर जख्म के निशान थे। स्थानीय लोगों की मानें तो बेरहम पिता ने बच्चे का पैर तक तोड़ दिया।

भाई के शव से लिपटी रही बहन

पुलिस की छानबीन में पता चला कि आरोपित ने तीन शादी की थी। पहली पत्नी खगड़िया में रहती है। दूसरी पत्नी मर चुकी है। नितेश और मानवी दूसरी पत्नी के बच्चे है। आरोपित अपनी तीसरी पत्नी और दोनों बच्चो के साथ मलाहीपकड़ी स्थित अपने घर रहता है। स्थानीय लोगों और बेटी का आरोप है वह नशे का आदि है। घटना के बाद नितेश की सौतेली मां भी वहां पहुंच गई। वही बहन भी सहमी है। पुलिस के पहुंचने पर बहन भाई के शव के साथ ही लिपटी रही। पुलिस मानवी को साथ लेकर थाने आई है।

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: किसान की गोली मार कर हत्‍या, एक दिन पहले ही पुलिस ने लगाई थी सुरक्षा की गुहार

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021