Move to Jagran APP

Top Muzaffarpur News of the day, 22 November 2019, दरभंगा में शराब के नशे में हंगामा करते RJD नेता गिरफ्तार, दरभंगा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों में भिड़ंत

Top Muzaffarpur News of 22 November 2019। शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 03:09 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 03:09 PM (IST)
Top Muzaffarpur News of the day, 22 November 2019, दरभंगा में शराब के नशे में हंगामा करते RJD नेता गिरफ्तार, दरभंगा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों में भिड़ंत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Top Muzaffarpur News of 22 November 2019। शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

दरभंगा: शराब के नशे में धुत RJD नेता गिरफ्तार, बीच सड़क पर कर रहे थे हंगामा Darbhanga News

दरभंगा में शराब के नशे में (Drunken) हंगामा करते राजद युवा मोर्चा (RJD Yuva Morcha) के जिलाध्यfक्ष (District President) सहित तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। घटना जिले के मब्बीव ओपी क्षेत्र की है। बताया जा रहा है तीनों आपस में ही झगड़ा रहे थे। जिसे देख स्थानीय लोगों ने झगड़ा करने से मना किया। इसके बाद तीनों मिलकर स्थानीय लोगों के साथ मारपीट करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। और उन्हें न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेजा जा रहा है।

दरभंगा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों में भिड़ंत, रोड़ेबाजी Darbhanga News

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कादिराबाद स्थित दरभंगा पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच शुक्रवार को भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों की ओर से जमकर रोड़ेबाजी हुई। इसमें कई लोग और छात्र जख्मी हो गए। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कादिराबाद मुख्य सड़क पर आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला को नियंत्रण करने की काफी कोशिश की। लेकिन, कोई मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद सदर एसडीपीओ अनोज कुमार दंगा नियंत्रण दस्ता के साथ पहुंचे।

Dengue: मुजफ्फरपुर में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, डॉक्टर भी बन रहे मरीज Muzaffarpur News

डेंगू (Dengue) का प्रकोप अब जिले के साथ आस-पास के क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रहा है। इसकी चपेट में डॉक्टर व मेडिकल छात्र (Medical Students) भी आने लगे हैं। गुरुवार को एक डॉक्टर (Doctor) में डेंगू की पुष्टि हुई, जबकि एसकेएमसीएच (SKMCH) के दो मेडिकल छात्रों में भी इससे मिलता लक्षण (Symptoms) पाया गया है। एसकेएमसीएच में गुरुवार को अहियापुर के अभय कुमार (17), लक्ष्मण साह (40), अर्जुन कुमार (30), मनीष कुमार (23) एवं बबन साह (60) समेत मीनापुर व बोचहां से डेंगू के 13 संदिग्ध मरीज (Suspected patient) इलाज के लिए पहुंचे। इसमें चार को भर्ती किया गया।

नेपाल से पानी लाकर प्यास बुझाते भारत के यह ग्रामीण, जानिए क्या है इनकी परेशानी West Champaran News

सुबह होते ही पेयजल की चिंता। भिखनाठोरी के हर घर का एक सदस्य पेयजल के लिए दो किलोमीटर की दूरी तय कर नेपाल जाता है। पेयजल के लिए आने-जाने में दो घंटे का समय जाया होता है। कई सालों से ग्रामीण इस संकट को झेल रहे, इसके बावजूद स्थायी निदान के लिए प्रयास नहीं हुआ।  भारत-नेपाल सीमा पर बसे गौनाहा प्रखंड की धमौरा पंचायत के भिखनाठोरी की आबादी तकरीबन 800 है। पहाड़ी क्षेत्र होने से यहां पेयजल बड़ी चुनौती है। साधारण हैंडपंप काम नहीं करते। गांव के बगल में ही पंडई नदी बहती है। दैनिक कार्यों के लिए लोग इसका पानी उपयोग करते हैं।

Read full story : click here


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.